HomeBusinessअडानी को करारा झटका, रईसी की रेस में अंबानी सरताज

अडानी को करारा झटका, रईसी की रेस में अंबानी सरताज

Adani Group के चेयरमैन गौतम अडानी (Gautam Adani) को बड़ा झटका लगा है। अडानी एशिया के सबसे बड़े रईस बनने के करीब पहुंच गये थे। उनके और रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की नेटवर्थ के बीच महज 0.6 अरब डॉलर का अंतर रह गया था। लेकिन, इस बीच शेयर बाजार में उथलपुथल से अडानी एक बार फिर पिछड़ गये हैं। दोनों की नेटवर्थ के बीच अब अंतर बढ़कर 13 अरब डॉलर पहुंच गया है। इस तरह अंबानी रईसी की रेस में अडानी से फिर काफी आगे निकल गये हैं।

दरअसल दक्षिण अफ्रीका में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस की एक नई किस्म मिली है। इससे दुनियाभर के शेयर बाजारों में शुक्रवार को भारी गिरावट आई। भारत भी इससे अछूता नहीं रहा। बाजार में हुई उथलपुथल के कारण शुक्रवार को अडानी की नेटवर्थ में 12.4 अरब डॉलर यानी करीब 93,065 करोड़ रुपये की गिरावट आई।

DRI intercepts 2 passengers with illicit foreign currency worth Rs 3.7 crore at Mumbai International airport

अडानी ग्रुप की सभी 6 लिस्टेड कंपनियों में गिरावट आई। अडानी पोर्ट्स में 5.86 फीसदी, अडानी एंटरप्राइजेज में 5.31 फीसदी, अडानी ट्रांसमिशन में 1.16 फीसदी, अडानी पावर में 3.52 फीसदी, अडानी ग्रीन एनर्जी में 2.31 फीसदी और अडानी टोटल गैस में 2.01 फीसदी की गिरावट आई। कहा जा रहा है कि अडानी की नेटवर्थ अब 78.1 अरब डॉलर रह गई है और वह दुनिया के अमीरों की सूची में 13वें पायदान पर हैं। इस साल उनकी नेटवर्थ में 44.3 अरब डॉलर की तेजी आई है।

वहीं अगर मुकेश अंबानी की बात करें तो वह 91.1 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ दुनिया के अमीरों की लिस्ट में 11वें नंबर पर हैं। हालांकि बाजार में आई गिरावट के कारण उनकी नेटवर्थ में 3.68 अरब डॉलर की गिरावट दर्ज की गई। इसके बावजूद वह एशिया के सबसे बड़े रईस बने हुए हैं। इस साल उनकी नेटवर्थ में 14.4 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments