Homeदुनियाटी-20 वर्ल्ड कप में भारत की हार के बाद कश्मीर को बीच...

टी-20 वर्ल्ड कप में भारत की हार के बाद कश्मीर को बीच में लाये इमरान खान,बिगड़े बोल

दुबई। टी-20 वर्ल्ड कप के ग्रुप मुकाबले में पहली बार टीम इंडिया को हराने के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने बिगड़े बोल का सहारा लिया। उन्होंने कश्मीर मुद्दे का राग एक बार फिर अलापते हुए क्रिकेट मैच में भारत की हार को लेकर मजाक उड़ाया। इमरान की इस भाषा शैली से खेल प्रशंसक उनकी कड़ी आलोचना कर रहे हैं। जिस तरह खेल के मुकाबले को प्रधानमंत्री पद पर बैठा एक व्यक्ति इस तरह गम्भीर मुद्दे से जोड़कर उपहास उड़ा रहा है, उससे इमरान खुद विवादों में आ गये हैं।

धौनी ने पहले कर दी थी पाकिस्तान के खिलाफ भारत की हार की भविष्यवाणी, वीडियो वायरल

इमरान खान ने सऊदी अरब की राजधानी रियाद में पाकिस्तान-सऊदी निवेश मंच को सम्बोधित करते हुए कहा कि भारत और पाकिस्तान के पास केवल एक ही मुद्दा ‘कश्मीर’ है। उन्होंने इसका ‘सभ्य’ पड़ोसियों की तरह हल करने का आग्रह किया। इमरान ने कहा कि चीन के साथ हमारे बहुत अच्छे सम्बन्ध हैं। लेकिन, मुझे पता है कि क्रिकेट मैच में पाकिस्तान टीम से करारी हार के बाद, भारत के साथ सम्बन्ध सुधारने के बारे में बात करने का यह बहुत अच्छा समय नहीं है।

उन्होंने कहा कि भारत पाकिस्तान के जरिये मध्य एशिया तक पहुंच हासिल करेगा और बदले में पाकिस्तान दो बड़े बाजारों तक पहुंच हासिल करेगा। क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के निमंत्रण पर सऊदी अरब की तीन दिवसीय यात्रा पर आए खान ने कहा, ‘मैं सऊदी उद्योग समुदाय से कहना चाहता हूं कि परिस्थितियां कभी भी एक जैसी नहीं रहती हैं। वे हमेशा बदलती रहती हैं।’

इससे पहले रविवार को हुए मुकाबले में पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने 29 साल में पहली बार भारत को विश्व कप में हराया। पाकिस्तानी टीम ने टीम इंडिया को 10 विकेट से शिकस्त दी। इससे पहले पाकिस्तान को वनडे वर्ल्ड कप में सात और टी-20 में पांच मुकाबलों को मिलाकर कुल 12 बार विश्व कप में भारत के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। पहली बार मिली जीत को पाकिस्तान के नेता हजम नहीं कर पा रहे हैं। प्रधानमंत्री से लेकर अन्य नेता इसे लेकर लगातार बयानबाजी कर रहे हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments