Homeराज्यअखिलेश बोले-सरकार की रोजगार देने की मंशा नहीं, मुख्यमंत्री का चार लाख...

अखिलेश बोले-सरकार की रोजगार देने की मंशा नहीं, मुख्यमंत्री का चार लाख नौकरियों का दावा झूठा

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि भाजपा सरकार की रोजगार देने की कोई मंशा नहीं है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का चार लाख नौकरियों का दावा पूरी तरह झूठा और भ्रामक है।

उन्होंने शुक्रवार को कहा कि परिषदीय प्राथमिक विद्यालयों में 69 हजार सहायक भर्ती प्रक्रिया में 22 हजार रिक्तियों को जोड़े जाने की मांग लेकर राजधानी लखनऊ में पिछले 50 दिनों से अभ्यर्थी आन्दोलनरत है। लेकिन, सरकार उनसे कोई संवाद ही नहीं कर रही बल्कि एनसीईआरटी कार्यालय में रोजगार के लिए संघर्षरत लड़कियों का दमन किया जा रहा है। जनमत द्वारा निर्वाचित सरकार का यह चरित्र शर्मनाक है।

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा को अपना संकल्प पत्र फिर से पढ़ना चाहिए। विधानसभा चुनाव 2017 में पार्टी ने युवाओं से 70 लाख रोजगार का वादा किया था। इसके साथ ही छात्रों को मुफ्त लैपटाॅप और मुफ्त इंटरनेट का झांसा दिया गया।

यह भी पढ़ें

उत्तराखण्ड विधानसभा के मानसून सत्र को ‘त्रिमूर्ति’ बनाएगी खास

उन्होंने कहा कि प्रदेश में साढ़े चार साल से सत्ता पर काबिज भाजपा सरकार को अपने झूठे वादों के लिए युवाओं से माफी मांगनी चाहिए। नयी पीढ़ी का भविष्य खराब करने की जिम्मेदार मौजूदा उत्तर प्रदेश सरकार ही है। जिसने न तो विश्वविद्यालयों में अकादमिक वातावरण को सुधारा और न ही बेरोजगारी की समस्या दूर करने की दिशा में कोई ठोस प्रयास किया।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments