Homeसियासतअखिलेश बोले-भाजपा सरकार में यूपी में प्रतिव्यक्ति आय घटकर हुई एक तिहाई,...

अखिलेश बोले-भाजपा सरकार में यूपी में प्रतिव्यक्ति आय घटकर हुई एक तिहाई, मायावती का भी हमला

लखनऊ। समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) और बहुजन समाज पार्टी (Bahujan Samajwadi Party) की सुप्रीमो मायावती ने योगी सरकार (Yogi Government) पर प्रति व्यक्ति आय (Per Capita Income) के मुद्दे पर निशाना साधा है।

सपा मुखिया ने गुरुवार को कहा कि सपा सरकार की तुलना में उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार के समय में यूपी में प्रति व्यक्ति आय घटकर अब लगभग एक तिहाई रह गयी है। उन्होंने कहा कि महंगाई कई गुनी लेकिन कमाई व बैंक में बचत ब्याज दर आधी रह गयी है। अच्छे दिन का वादा करने वाले भाजपाई बताएं कि इस आर्थिक बदहाली में आम आदमी करे तो करे क्या।

यह भी पढ़ें-

…मनोज मुंतशिर ने दी हमेशा के लिए लिखना छोड़ने की धमकी

वहीं मायावती ने कहा कि यूपी के लोगों की प्रति व्यक्ति आय सही से नहीं बढ़ने अर्थात यहां के करोड़ों लोगों के गरीब व पिछड़े बने रहने सम्बन्धी रिजर्व बैंक के ताजा आंकड़े इस आमधारणा को प्रमाणित करते हैं कि भाजपा के विकास के दावे हवाहवाई व जुमलेबाजी हैं। यहां इनकी ‘डबल इंजन’ की सरकार में भी ऐसा क्यों?

उन्होंने कहा कि यूपी चुनाव से पहले यहां भाजपा के विकास के दावों के खोखले होने का पर्दाफाश होने से अब यह पार्टी धार्मिक भावनाओं से खिलवाड़ व हिन्दू-मुस्लिम विवाद आदि के पुराने संकीर्ण मुद्दे पर वापस आ गई है, लेकिन लोग फिर से इनके छलावे में आने वाले नहीं हैं, जो उनके मूड से भी स्पष्ट है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments