Homeखेलपैरालंपिक में इतिहास रचने वाली अवनि लेखारा को आनंद महिंद्रा तोहफे में...

पैरालंपिक में इतिहास रचने वाली अवनि लेखारा को आनंद महिंद्रा तोहफे में देंगे स्पेशल SUV

नई दिल्ली। भारतीय निशानेबाज अवनि लेखारा को पैरालंपिक स्वर्ण पदक जीतने के बाद पूरे देश से बधाइयां मिल रही हैं। आम और खास दोनों लोग उन्हे शुभकामनाएं देकर हौसला अफजायी कर रहे हैं। महिंद्रा एंड महिंद्र ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने अवनि के लिए बेहद खास उपहार की घोषणा की। कम्पनी अवनी लेखारा को “विकलांग लोगों के लिए पहली बार अनुकूलित स्पोर्ट यूटिलिटी व्हीकल (एसयूवी)” समर्पित करेगी। अवनि ने टोक्यो पैरालंपिक में महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्टैंडिंग स्पर्धा में पदक जीता है।

कृष्ण जन्मोत्सव: मुख्यमंत्री योगी बोले-मंदिर जाने में संकोच करने वाले राम-कृष्ण को बता रहे अपना

आनंद महिंद्रा ने ट्विटर पर खबर साझा करते हुए कहा कि इस तरह के वाहन के लिए विचार भारत की पैरालंपिक समिति की अध्यक्ष दीपा मलिक द्वारा ऑटोमोबाइल उद्योग को प्रस्तुत किया गया था। एसयूवी का उद्देश्य विशेष योग्यता वाले लोगों के लिए सड़क मार्ग से यात्रा को एक आरामदायक और आसान अनुभव बनाना होगा।

आनंद महिंद्रा ने ट्वीट में कहा, “एक हफ्ते पहले, दीपा मलिक ने सुझाव दिया कि हम विकलांग लोगों के लिए एसयूवी विकसित करें। जैसे वह टोक्यो में उपयोग करती है। मैंने अपने सहयोगी वेलू से अनुरोध किया, जो उस चुनौती को उठाने के लिए विकास के प्रमुख हैं। खैर, वेलु, मैं आपके द्वारा बनाई गई पहली रचना अवनि लेखा को समर्पित और उपहार में देना चाहता हूं।”

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments