Homeखेलअनुराग ठाकुर ने किया फिट इंडिया फ्रीडम रन 2.0 का शुभारंभ, बोले-'फिटनेस...

अनुराग ठाकुर ने किया फिट इंडिया फ्रीडम रन 2.0 का शुभारंभ, बोले-‘फिटनेस की डोज आधा घंटा रोज’

नई दिल्ली। केन्द्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने शुक्रवार को वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए फिट इंडिया फ्रीडम रन 2.0 के राष्ट्रव्यापी कार्यक्रम का शुभारंभ किया। उन्होंने मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम से फिट इंडिया फ्रीडम रन 2.0 को झंडा दिखाकर शुरू किया। इस दौरान उनके साथ खेल राज्य मंत्री निसिथ प्रमाणिक भी मौजूद रहे।

खेल मंत्री ने कहा कि देशभर से युवा एक ही संकल्प लेकर जुड़े हैं कि फिट रहना है और फिट रखना है। तन, मन को स्वस्थ रखकर ही हम मजबूत देश का निर्माण कर सकते हैं। आजादी की 75वीं वर्षगांठ से जब 100वीं वर्षगांठ की तरफ चलेंगे तो हम सब पर निर्भर है कि 25 वर्षों में देश को किस दिशा में लेकर जाना है। उन्होंने कहा कि भारत के कोने-कोने में लगभग 750 जनपदों में हर जिले के 75 गांवों में जाने का कार्यक्रम होगा। इन 75 गांवों में भी 75-75 युवा एक दिन में भागेंगे और आगे अलग-अलग परिवारों तक जाने का काम भी करेंगे।

खेल मंत्री ने कहा कि फिट इंडिया फ्रीडम रन 2.0 आजादी के 75 वर्ष को मनाने और भारत को फिट रखने का एक आह्वान है। हमने देशभर में 750 जगहों पर इसमें कई हितधारकों को शामिल किया है, सब जनपदों में 75 गांव कवर किए जाएंगे और हर गांव में कम से कम 75 युवक इसमें हिस्सा लेंगे।

यह भी पढ़ें

दुनिया का तीसरा सबसे पुराना फुटबॉल टूर्नामेंट ‘डूरंड कप’ वापसी को तैयार

उन्होंने कहा कि एक कड़ी बनेगी, हमें इस कड़ी को और बड़ा करना है ताकि 75वीं वर्षगांठ पर देशभर के कोने कोने से हर परिवार से लोग ‘फिटनेस की डोज आधा घंटा रोज’ से जुड़ें। ग्रुप, स्थान, समय आप चुनिये लेकिन फिट इंडिया फ्रीडम रन में जरूर जुड़िये। देश और अपने परिवार को स्वस्थ रखिये। इस मौके पर बीएसएफ, सीआईएसएफ, सीआरपीएफ, रेलवे, एनवाईकेएस, आईटीबीपी, एनएसजी, एसएसबी जैसे संगठन के सदस्य भी मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments