Homeराज्यचुनाव से पहले 'अयोध्या' केन्द्र में, केजरीवाल का नि:शुल्क यात्रा का दांव,...

चुनाव से पहले ‘अयोध्या’ केन्द्र में, केजरीवाल का नि:शुल्क यात्रा का दांव, उप्र में भी कराने का वादा, निशाने पर योगी

अयोध्या। विधानसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश में भगवान राम को लेकर सियासत तेज होती जा रही है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने मंगलवार को अयोध्या में रामलला के दर्शन किये। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार वहां की जनता को अयोध्या की यात्रा नि:शुल्क कराएगी। इसी तरह उत्तर प्रदेश में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर सरकार इस तरह का कदम उठायेगी।

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि जिन लोगों ने पहले भगवान श्रीराम के अस्तित्व को नकार दिया था वो भी अब अयोध्या आ रहे हैं। इन लोगों से दिल्ली तो संभलता नहीं यूपी में फ्री-फ्री कर रहे हैं। इस पर पलटवार करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया कि योगी जी, दिल्ली मतलब सबको मुफ्त दवाई, बेहतर शिक्षा, बेटियों की सुरक्षा और बुजुर्गों का सम्मान है। आज मैंने एलान किया कि दिल्ली के लोगों को कल से अयोध्या तीर्थ यात्रा फ्री कराएंगे फिर इसे यूपी में भी लागू करेंगे। इस योजना से करोड़ों जनता प्रभु के दर्शन कर पाएगी। योगीजी, इसमें आपको आपत्ति क्यों है? दरअसल दिल्ली के अंदर केजरीवाल सरकार मुख्यमंत्री तीर्थ योजना चला रही रहै। इसके तहत लोगों को मुफ्त तीर्थ यात्रा कराई जाती है। अब इसमें अयोध्या को भी शामिल करने का निर्णय किया गया है।

अरविंद केजरीवाल ने रामलला के दर्शन करने के बाद कहा कि आज मुझे रामचन्द्र जी के दर्शन का सौभाग्य मिला। कल सरयू आरती की थी। आज हनुमान बाबा के भी दर्शन किए। मैं भगवान से अपने देश की खुशहाली की प्रार्थना करता हूं। हमारे देश से कोरोना खत्म हो और का विकास हो। मैं चाहता हूं ये सौभाग्य हर भारतवासी को मौका मिले सब लोग यहां आएं और प्रभु के दर्शन करें।

Modi has also to fight enemies within

केजरीवाल ने कहा कि आज मुझे भगवान के दर्शन करने का सौभाग्य मिला और मैं चाहता हूं कि हर भारतवासी को ये सौभाग्य मिले। उन्होंने कहा कि हम दो काम करने वाले हैं। पहला हम दिल्ली के अंदर मुख्यमंत्री तीर्थ योजना चला रहे हैं। इसके तहत लोगों को मुफ्त तीर्थ यात्रा कराई जाती है। कल सुबह दिल्ली कैबिनेट की विशेष बैठक बुलाई है। बैठक में हम अयोध्या को भी मुख्यमंत्री तीर्थ योजना में शामिल करेंगे। अब दिल्ली के लोग रामजन्मभूमि के भी मुफ्त दर्शन करेंगे। वहीं, अगर उत्तर प्रदेश में हमारी सरकार बनी तो हम सभी प्रदेशवासियों को अयोध्या में रामलला के मुफ्त दर्शन कराएंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments