Homeमनोरंजनजन्मदिन विशेष : रियल लाइफ हीरो सोनू सूद को भगवान की तरह...

जन्मदिन विशेष : रियल लाइफ हीरो सोनू सूद को भगवान की तरह पूजते हैं फैंस

मंबई। बड़े पर्दे पर कई फिल्मों में खलनायक की भूमिका निभा चुके सोनू सूद आज रियल लाइफ के नायक बन चुके हैं और उनकी नेक दरियादिली के लिए आज फैंस उन्हें मसीहा की तरह पूजते हैं।

सोनू सूद का जन्म 30 जुलाई, 1973 को पंजाब के मोगा जिले में हुआ था। उनके पिता का नाम शक्ति सागर सूद और मां का नाम सरोज सूद था। अपनी प्रारंभिक शिक्षा मोगा से पूरी करने के बाद उन्होंने उच्च शिक्षा नागपुर से पूरी की। सोनू ने वाईसीसीई नागपुर से इलेक्ट्रॉनिक्स से इंजीनियरिंग भी की है।

सोनू का मन इंजनियरिंग में नहीं लगा और उन्होंने मॉडलिंग को अपना करियर चुना। वह मिस्टर इंडिया के प्रतियोगी भी रहे। फिल्मों में आने से पहले साल 1996 में सोनू ने सोनाली से शादी की, जिनसे उनके दो बेटे इशांत और अयान है।

साल 1999 में सोनू ने तमिल फिल्म ‘कल्लाझागर’ से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की। हालांकि, इससे पहले वह कुछ म्यूजिक एलबमों में नजर आ चुके थे। साल 2002 में सोनू ने हिंदी फिल्म ‘शहीद ए आजम से बॉलीवुड में डेब्यू किया। इस फिल्म में वो भगत सिंह के किरदार में नजर आए थे।

साल 2009 में आई तेलुगु फिल्म ‘अरुंधति’ सोनू की जिंदगी का टर्निंग प्वाइंट रही। इस फिल्म में सोनू के किरदार और अभिनय को दर्शकों ने काफी पसंद किया। इसके बाद सोनू ने कभी भी पीछे मुड़ कर नहीं देखा। वह हिंदी के अलावा तमिल, तेलुगु, कन्नड़, उर्दू भाषा की फिल्मों में भी अभिनय करते नजर आए। वैसे तो सोनू ने फिल्मों में लगभग हर तरह के किरदार निभाए हैं, लेकिन ज्यादातर फिल्मों में वह विलेन की भूमिका में ही नजर आए हैं। इसके बावजूद उनके चाहने वालों की संख्या लाखों में है।

सोनू की प्रमुख फिल्मों में जिंदगी खूबसूरत है, राजा, आशिक बनाया आपने, जोधा अकबर, सिंह इज किंग, एक विवाह ऐसा भी, अरूंधति, दबंग, बुड्ढा होगा तेरा बाप, शूटआउट एट वडाला, रमैया वस्तावैया, आर राजकुमार, इंटरटेनमेंट, हैप्पी न्यू ईयर, गब्बर इज बैक, दबंग 3 आदि शामिल हैं।

सोनू सूद ने साल 2020 में देश में फैले कोरोना वायरस महामारी के दौरान कई लोगों की निःस्वार्थ मदद और सेवा की । देश में लगे लॉकडाउन के दौरान घर से दूर अलग-अलग जगह फंसे प्रवासी मजदूरों को सोनू सूद ने अपने खर्चें पर उनके घर तक पहुंचाया। इसके अलावा उन्होंने प्रवासी मजदूरों को जॉब दिलाने के लिए एक एप लॉन्च किया है।

कोरोना काल में अभिनेता सोनू सूद गरीबों और जरूरमंदों के लिए मसीहा बनकर सामने आए और अब भी वह लगातार जरूरतमंदों की हर तरह से मदद कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर सक्रिय रहने वाले सोनू सूद जल्द ही अक्षय कुमार और मानुषी छिल्लर के साथ फिल्म ‘पृथ्वीराज’ में नजर आएंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments