Homeमनोरंजन(जन्मदिन विशेष) : बहुमुखी प्रतिभा के धनी हैं हिमेश रेशमिया, पढ़ें शानदार...

(जन्मदिन विशेष) : बहुमुखी प्रतिभा के धनी हैं हिमेश रेशमिया, पढ़ें शानदार सफर

नई दिल्ली। बॉलीवुड के मशहूर म्यूजिक डायरेक्टर, अभिनेता और पार्श्व गायक हिमेश रेशमिया आज लाखों लोगों की पसंद बन चुके हैं। सिनेमा जगत में ऑलराउंडर नाम से मशहूर हिमेश रेशमिया का जन्म 23 जुलाई 1973 को राजोला गुजरात में हुआ था। हिमेश के पिता विपिन रेशमिया एक मशहूर गुजराती म्यूजिक कम्पोजर थे। पिता के ये गुण हिमेश में भी आये।

हिमेश ने बतौर म्यूजिक डायरेक्टर अपने करियर की शुरुआत साल 1998 में आई सलमान खान और काजोल की फिल्म ‘प्यार किया तो डरना क्या’ से की। इसके बाद हिमेश ने एक के बाद एक कई फिल्मों में संगीत दिया जो सुपरहिट रहे। हिमेश अपने रौकिंग गानों की वजह से जाने जाते हैं।

हिमेश ने “तेरा सुरूर”, “झलक दिखला जा ” जैसे कई सुपरहिट गानों को आवाज दी है, जिसके चलते हिमेश आज लाखों दिलों पर राज कर रहे हैं। गानों के अलावा हिमेश ने कई फिल्मों में अभिनय भी किया जिसमे कर्ज, खिलाड़ी 786, तेरा सुरूर, हैप्पी हार्डी एंड हीर आदि शामिल हैं। इसके अलावा वह इन फिल्मों के प्रोड्यूसर भी रह चुके है।

हिमेश ने दो शादियां की हैं। पहली शादी कोमल से हुई, जिससे बेटा हुआ जिसका नाम हिमेश और कोमल ने स्वयं रखा लेकिन लम्बे समय तक चलने वाला यह रिश्ता अपनी बुनियाद कायम न रख सका और 22 साल बाद दोनों ने आपसी सहमति से तलाक ले लिया।

इसके बाद हिमेश ने दूसरी शादी अपनी गर्लफ्रेंड और टेलीविजन अभिनेत्री सोनिया कपूर से कर ली। हिमेश इन दिनों सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाले रियलिटी शो ‘इंडियन आइडल 12 ‘में जज की भूमिका में नजर आ रहे हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments