Homeराज्यभाजपा ने पहाड़ में बूथ मजबूत करने की रणनीति पर काम किया...

भाजपा ने पहाड़ में बूथ मजबूत करने की रणनीति पर काम किया शुरू

‘विकास की बात-बूथ के साथ’ कार्यक्रम आयोजित
मुख्यमंत्री धामी-प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने कार्यकर्ताओं से किया संवाद
केन्द्र-राज्य सरकार के कार्यक्रमों-लोकहित के निर्णय किये साझा

देहरादून। विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने बूथ को मजबूत करने की रणनीति पर काम करना शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में मंगलवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मदन कौशिक ने प्रदेश भाजपा मुख्यालय में वर्चुअल कार्यक्रम- ‘विकास की बात-बूथ के साथ’ में ‘उत्तराखण्ड में विकास के बढ़ते कदम’ विषय पर कार्यकर्ताओं के साथ संवाद किया। इस दौरान प्रदेश महामंत्री संगठन अजेय जी भी उपस्थित रहे।

देवभूमि में विपक्ष के मुकाबले भाजपा के पास धरातल पर सशक्त संगठन है। अब इसी के बलबूते पर पार्टी चुनाव में मजबूती और जनता की मुश्किल में उसके साथ खड़े रहकर एक तीर से कई निशाने साधना चाहती है।

अपने इस कार्यक्रम के जरिए पार्टी ने जनता को इस बात की भी जानकारी दी कि कोरोना की सम्भावित तीसरी लहर को ध्यान में रखते हुए उत्तराखण्ड में 25 हजार स्वास्थ्य स्वयंसेवक तैयार किये जा रहे हैं, जो पूरे राज्य में जनता को जागरूक ही नहीं बल्कि उनके स्वास्थ से जुड़ी हर तरह की मदद के लिए भी तैयार रहेंगे।

इस दौरान मुख्यमंत्री धामी ने कार्यकर्ताओं से पार्टी, सरकार को लेकर फीडबैक लिया और चुनाव में पूरे जी-जान से उतरने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने विपक्ष के हर वार का तार्किक जवाब देने की भी नसीहत दी। वहीं अपनी चुनावी रणनीति के तहत पार्टी सभी 70 विधानसभा सीटों पर पूर्णकालिकों की तैनाती से पहले उन्हें सियासी लड़ाई के लिए पूरी तरह तैयार करने में जुट गई है। इसके लिए काशीपुर में पूर्णकालिकों की कार्यशाला आयोजित की जाएगी।

दरअसल मिशन 2022 को लेकर भाजपा का जोर अब बूथ प्रबंधन पर है। बूथ पर अपनी जीत पक्की करके वह पहाड़ पर एक बार फिर भगवा लहराने की कोशिश में है। इसलिए 11 हजार बूथों तक अपना सांगठनिक नेटवर्क तैयार करने की रणनीति को लेकर काम किया जा रहा है। वहीं बूथ अध्यक्षों को विपक्ष की धार कुंद करने और पार्टी का पक्ष प्रभावी तरीके से पेश करने के लिए जानकारियां भी साझा की जाएंगी। इसके लिए संगठन स्तर पर जिम्मेदारी सौंपी गई है।

इसे भी पढ़ें-

‘अब्बा’ पॉलिटिक्स: सिद्धार्थ नाथ बोले सपा के बादशाह को उर्दू के शब्द से नफरत, ‘डैडी’ से प्यार क्यों?

इसी मकसद से मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने मंगलवार को बूथ अध्यक्षों और कार्यकर्ताओं से संवाद कर उन्हें जीत का मंत्र दिया। उन्होंने केन्द्र और उत्तराखण्ड सरकार के अहम फैसलों और कार्यक्रमों की जानकारी साझा की। वहीं साथ ही कार्यकर्ताओं से फीड बैक भी लिया, जिससे उसके आधार पर आगे की योजना बनाकर काम किया जा सके।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments