Homeदेशकाशी विश्वनाथ कॉरिडोर लोकार्पण के सहारे भाजपा दिखायेगी चुनाव की झांकी,देखिये...

काशी विश्वनाथ कॉरिडोर लोकार्पण के सहारे भाजपा दिखायेगी चुनाव की झांकी,देखिये…

काशी विश्वनाथ कॉरिडोर लोकार्पण के सहारे भाजपा दिखायेगी चुनाव की झांकी

-प्रधानमंत्री भाजपा शासित राज्यों के सीएम-डिप्टी सीएम संग करेंगे मंत्रणा
-योगी सरकार की काशी विश्वनाथ कॉरिडोर में होगी कैबिनेट बैठक

वाराणसी। भगवान भोलेनाथ की नगरी काशी में 13 दिसम्बर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के लोकापर्ण करेंगे। भाजपा ने इसके जरिए चुनावी लक्ष्य साधते हुए हिन्दुत्व की सियासत को और धार देने की रणनीति तैयार की है। रामनगरी में भव्य दीपोत्सव के बाद अब काशी की झांकी के जरिए भाजपा साफ तौर पर अपना सियासी सन्देश देती नजर आएगी। इस मौके पर जश्न का माहौल होगा और लोग दीपक जलाकर अपने घरों में भगवान शिव का आह्वान करेंगे। इसके साथ ही काशी में लेजर शो, आतिशबाजी के साथ रोशनी से समस्त मंदिर, शहर की गलियां, चौराहे और अन्य सार्वजनिक स्थान रोशनी से नहाएंगे। इसे भाजपा का चुनावी दांव भी माना जा रहा है।

 

समारोह को भव्य बनाने के लिए बड़े स्तर पर तैयारियां की जा रही हैं। प्रधानमंत्री लोकार्पण के बाद शाम को बोट से गंगा की सैर और गंगा आरती देखेंगे। अगले दिन भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्रियों की बैठक बेहद खास होगी। बताया जा रहा है कि 14 दिसम्बर को भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक की अध्यक्षता खुद प्रधानमंत्री मोदी करेंगे।

योगी का अखिलेश पर तंज: बोले-‘अब तो अब्बाजान भी लगवा चुके, आप भी लगवा लें वैक्सीन’ देखें वीडियो

सम्मेलन में 12 राज्यों के मुख्यमंत्री व दो राज्यों के तीन उपमुख्यमंत्री शामिल लेंगे। यह सम्मेलन पांच सत्रों में होगा। सभी मुख्यमंत्री अपने-अपने राज्यों में विगत साढ़े सात वर्षों में केंद्र सरकार की योजनाओं की सफलता की कहानी बताएंगे। वे राज्यस्तर पर लागू योजनाओं का भी ब्योरा देंगे। इसके साथ ही कोविड काल के दौरान राज्य सरकार के प्रयासों और टीकाकरण अभियान की प्रगति बताएंगे। भाजपा पदाधिकारियों के मुताबिक शासन स्तर पर सभी मुख्यमंत्रियों को आमंत्रण भेजा जा चुका है। 13 दिसम्बर की शाम सभी आमंत्रित मुख्यमंत्री व उपमुख्यमंत्री काशी पहुंच जायेंगे। प्रधानमंत्री सुबह का नाश्ता और लंच मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे।

इसके बाद वह स्वर्वेद मंदिर, उमरहा और सीएनजी प्लांट, शहंशाहपुर जाएंगे। प्रधानमंत्री 14 दिसंबर को दोपहर बाद यहां से प्रस्थान करेंगे। इसके बाद 16 दिसम्बर को योगी सरकार की कैबिनेट की बैठक होगी। यह बैठक काशी विश्वनाथ कॉरिडोर में ही कराने की तैयारी हो रही है। इस तरह देश में पहली बार किसी सरकार की कैबिनट की बैठक किसी मंदिर में होगी।

खास बात है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ काशी में करीब एक सप्ताह तक रहेंगे। इस तरह काशी सात दिन तक सत्ता का केन्द्र बना रहेगा। मुख्यमंत्री 8 से 14 दिसम्बर तक काशी से सरकार चलायेंगे। उनका गोरखपुर और आसपास के जिलों का दौरा भी वाराणसी से ही होगा।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments