Homeदुनियाअफगानिस्तान की शिया मस्जिद में बम धमाका, 50 लोगों की मौत

अफगानिस्तान की शिया मस्जिद में बम धमाका, 50 लोगों की मौत

काबुल। अफगानिस्तान (Afghanistan) के कुंडूज प्रांत (Kunduz province) में शिया मुस्लिम नमाजियों से भरी मस्जिद (mosque)  में शुक्रवार को बड़ा बम ब्लास्ट (bomb blast)  हुआ। इसमें लगभग 50 लोगों की मौत हो गई है जबकि 70 अन्य घायल भी हो गए हैं। यह धमका जुमे की नमाज के दौरान किया गया। एएफपी न्यूज़ एजेंसी ने अस्पताल सूत्रों के हवाले से ये जानकारी दी। हालांकि अभी तक किसी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

सूचना और संस्कृति के डिप्टी मंत्री जबीउल्ला मुजाहिद (zabiullah mujahid) ने अफगानिस्तान के तुलु न्यूज़ से धमाके की पुष्टि की। उन्होंने कहा, “आज दोपहर में कुंदुज़ के खानाबाद बंदार इलाके में शिया मस्जिद को निशाना बनाया गया। इसमें हमारे देश के कई लोग शहीद हुए और कई घायल हुए हैं।”

300 से ज्यादा लोग पढ़ रहे थे नमाज़

लोकल सुरक्षा अधिकारियों का कहना है कि जब ये बम धमाका हुआ उस वक्त मस्जिद में 300 से ज्यादा लोग नमाज़ के लिए जमा हुआ थे। तुलु न्यूज़ के मुताबिक चश्मदीदों का कहना है कि इस बम धमाके में 100 से ज्यादा लोगों की जान गई है और घायल हुए हैं।

हाल ही में काबुल में मस्जिद में हुआ था धमाका

इससे पहले रविवार को काबुल की मस्जिद में हुए धमाके में 12 लोगों की मौत हो गई थी जबकि 32 अन्य घायल हो गए थे। यह धमाका ईदगाह मस्जिद में हुआ था।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments