Homeसियासतचिदंबरम ने पूछा-जासूसी मामले में चुप्पी साधे क्यों बैठी है सरकार?

चिदंबरम ने पूछा-जासूसी मामले में चुप्पी साधे क्यों बैठी है सरकार?

नई दिल्ली। वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने कथित जासूसी मामले को लेकर एक बार फिर केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि अन्य सभी देश जासूसी मामलों को लेकर सजग और जांच कराने को तैयार हैं, लेकिन एकमात्र भारत सरकार ही है जो कथित जासूसी के मामलों में जांच के नाम पर चुप्पी साधे बैठी है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम ने इजरायली स्पाइवेयर पेगासस का उपयोग कर कई प्रमुख व्यक्तियों एवं पत्रकारों के फोन टैप किए जाने को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि यह सरकार लगातार लोकतंत्र के साथ खिलवाड़ करने में लगी है।

चिदंबरम ने सोमवार को ट्वीट कर कहा कि फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों ने इज़रायल के पीएम बेनेट को फोन किया और फ्रांस में फोन हैक करने के लिए पेगासस स्पाइवेयर के कथित इस्तेमाल के बारे में पूरी जानकारी की मांग की, जिसमें राष्ट्रपति का फोन भी शामिल है। पीएम बेनेट ने अपनी जांच के ”निष्कर्ष” के साथ वापस आने का वादा किया। जबकि दूसरी ओर भारत की मोदी सरकार एकमात्र सरकार है जिसे कोई फिक्र नहीं है।

कांग्रेस नेता ने सवाल किया कि क्या ऐसा इसलिए है क्योंकि मोदी सरकार जासूसी के बारे में पूरी तरह से अवगत थी और उसे इज़राइल या एनएसओ समूह से किसी और जानकारी की आवश्यकता नहीं है? उन्होंने कहा कि क्या इस प्रकार के सच को जनता के सामने रखना सरकार की जिम्मेदारी नहीं है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments