Homeराज्यमुख्यमंत्री धामी ने किया सितारगंज चीनी मिल का शुभारम्भ, गन्ना समर्थन मूल्य...

मुख्यमंत्री धामी ने किया सितारगंज चीनी मिल का शुभारम्भ, गन्ना समर्थन मूल्य बढ़ाने की घोषणा

सितारगंज। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को यहां कई सालों से बन्द पड़ी ‘दि किसान सहकारी चीनी मिल्स लिमिटेड’ का सोमवार को विधिवत शुभारम्भ किया।

उन्होंने इस दिन को सितारगंज के लिए ऐतिहासिक करार देते हुए कहा कि शुगर मिल चालू होने से सितारगंज क्षेत्र में विकास का एक नया अध्याय शुरू हुआ है। यह चीनी मिल गन्ना किसानों के लिए बेहद सहायक सिद्ध होगी। ‘डबल इंजन’ की सरकार किसानों के लिए हमेशा चिंतित रही है और आगे भी हम किसानों के हितों के लिए कार्य करते रहेंगे।

दरअसल 2017 में सितारगंज चीनी मिल को लम्बे समय से घाटे में चलता देख बन्द कर दिया गया था। विभिन्न किसान संगठनों ने इसके विरोध में आन्दोलन करते हुए चीनी मिल को चलाने की मांग की थी। अब मुख्यमंत्री धामी ने उन्हें बड़ा तोहफा प्रदान किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस चीनी मिल के शुरू होने से सितारगंज विधानसभा के किसानों को ही नहीं बल्कि खटीमा, नानकमत्ता, टनकपुर विधानसभा क्षेत्र के गन्ना किसानों को भी लाभ मिलेगा।

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने राज्य के गन्ना किसानों को बड़ी राहत देते हुए गन्ने की अगेती प्रजाति का भाव 355 रुपये प्रति कुन्तल और सामान्य प्रजाति का भाव 345 रुपये प्रति कुन्तल करने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि अन्नदाता खुशहाल हो तो देश भी खुशहाल रहता है। किसानों के हितों की रक्षा के लिए सरकार दृढ़ संकल्पित है। इसी सोच के चलते यह फैसला किया गया है।

आप का योगी सरकार पर हमला, वंशराज दुबे बोले- 16 से ज्यादा परीक्षा पेपर हो चुके लीक

मुख्यमंत्री ने कहा कि रेलवे के क्षेत्र में हमने केंद्र से मांग की है कि वो किच्छा से टनकपुर वाया सितारगंज को लेकर भी कोई योजना लेकर आए। आज केन्द्र सरकार के नेतृत्व में सड़कों की हालात सुधरी है, जिसकी वजह से आवागमन सुविधाजनक हुआ है और कम समय मे यात्री गंतव्य तक पहुंच रहे हैं। मृदा स्वास्थ्य कार्ड और किसान सम्मान निधि के माध्यम से ‘डबल इंजन’ की सरकार आज किसानों की सहयोगी बनी हुई है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार सभी विभागों से उनके आगामी 10 वर्षों का विजन ला रही है, जिसको ध्यान में रखते हुए विकास का रोडमैप तैयार हो रहा है। उन्होंने कहा कि वह मुख्यमंत्री के साथ वित्त विभाग का भी कार्यभार संभाल रहे हैं। इसलिए पूरे आकलन के साथ, सुनियोजित तरीके से सभी घोषणाओं को धरातल पर लाया जा रहा है।

देहरादून में प्रधानमंत्री की रैली की तैयारियों का​ लिया जायजा

इससे पहले मुख्यमंत्री ने आज देहरादून के परेड ग्राउंड में होने वाली प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की रैली से जुड़ी तैयारियों का जायजा लिया। इस दौरान जिला प्रशासन को समय से सभी व्यवस्थाओं को पूरा करने के निर्देश दिए। प्रधानमंत्री 04 दिसम्बर को प्रधानमंत्री राज्य के विकास से जुड़ी 30 हजार करोड़ रुपये की योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments