Homeराज्यCM धामी बोले-10 वर्षों में उत्तराखण्ड को बनाएंगे भारत का उत्कृष्ट राज्य

CM धामी बोले-10 वर्षों में उत्तराखण्ड को बनाएंगे भारत का उत्कृष्ट राज्य

नैनीताल में 106 करोड़ की योजनाओं का किया लोकार्पण-शिलान्यास

नैनीताल। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि उन्होंने अपने कार्यकाल में अब तक 150 से अधिक फैसले जनहित में किए हैं। आने वाले 10 वर्षों में उत्तराखण्ड को भारत का उत्कृष्ट राज्य बनाया जायेगा। हमारी सरकार ने जितनी भी घोषणाएं की हैं उन सभी के शासनादेश जारी होंगे। हम पूर्ववर्ती सरकारों की तहत कोरी घोषणाएं नहीं करेंगे। जिनती भी योजनाओं का शिलान्यास होगा और उनका लोकार्पण भी होगा।

मुख्यमंत्री ने बुधवार को नैनीताल में अपने दो दिवसीय दौरे के पहले दिन यह बात कही। इस मौके पर उन्होंने जनपद को 106 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री के पहुंचने पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने बाइक रैली निकालकर उनका स्वागत किया।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि जनता की समस्याओं को हल करने के लिए सरलीकरण, समाधान और निस्तारण की नीति अपनाई जाएगी। अधिकारी 10 बजे से 12:00 बजे तक कार्यालय में बैठकर लोगों की समस्याएं सुनेंगे। कोरोना की तीसरी लहर के लिए हम पूरी तरह तैयार है। एक-एक व्यक्ति का जीवन हमारे लिए महत्वपूर्ण है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि 6,000 गांवों को कनैक्टविटी से जोड़ने का प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जल्द शुभारम्भ करेंगे। उन्होंने नौंवी कक्षा से लेकर उच्च शिक्षा में अध्ययन विद्यार्थियों को टैबलेट देने, उधमसिंह नगर में महिला स्पोर्ट्स कॉलेज बनाने, युवा खिलाड़ियों के नई खेल नीति बनाने की बात कही। कार्यक्रम में कोरोना काल में उत्कृष्ट कार्य करने वाले चिकित्सक सम्मानित किये गये। साथ ही उद्योग विभाग द्वारा उद्यमियों को स्वरोजगार हेतु बैंक ऋण चैक वितरित किये गये।

एनडीए की परीक्षा में अब लड़कियां भी हो सकेंगी शामिल, केन्द्र ने सुप्रीम कोर्ट को दी जानकारी

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने प्रदेश में पर्वतारोहण और साहसिक पर्यटन की संभावनाओं को बढ़ाने और बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान को प्रोत्साहित करने के लिए एवरेस्ट विजेता शीतल राज के नेतृत्व में बालिकाओं के दल को ‘आदि कैलाश’ के लिए शुभकामनाएं देते हुए रवाना किया।

घोषणाएं

मुख्यमंत्री ने झील के चारों ओर विद्युत लाईन भूमिगत किये जाने, नैनीताल में प्लाजा हाट बाजार बनाया जाने, कैची धाम-पाडली तक बाईपास सड़क, मल्ला निगलाट गैरखाल तक 2 किमी तक मोटर मार्ग व कैंची धाम में पर्यटन अवस्थापना विकास के साथ ही पार्किंग बनाने तथा ठंडी सड़क का तत्काल सुरक्षात्मक कार्य किये जाने की घोषणा की।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments