Homeराज्यउत्तराखण्ड : मुख्यमंत्री धामी आपदा प्रभावित लोगों से मिलने उत्तरकाशी पहुंचे, मदद...

उत्तराखण्ड : मुख्यमंत्री धामी आपदा प्रभावित लोगों से मिलने उत्तरकाशी पहुंचे, मदद का दिया भरोसा

 

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी लोगों के बीच पहुंचकर उनसे संवाद स्थापित करने में जुट गए हैं। इसी कड़ी में वह बुधवार को उत्तरकाशी पहुंचे और आपदा प्रभावितों का हाल जाना।

मुख्यमंत्री ने ग्राम मांडो और कंकराड़ी का निरीक्षण कर मृतकों के परिजनों से मुलाकात कर उन्हें सांत्वना दी। बीते दिनों यहां बादल फटने की घटना हुई थी। उन्होंने कहा कि आपदा प्रभावितों की हर सम्भव सहायता की जाएगी। मृतकों के परिजनों और घायलों को सहायता राशि उपलब्ध कराई गई है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आपदा प्रभावितों तक जल्द से जल्द हर सम्भव सहायता पहुंचाना हमारी प्राथमिकता है। आपदा प्रबंधन में सभी सम्बन्धित विभागों और एजेंसियों में पूरा समन्वय होना चाहिए। राहत कार्यों के लिए तैनात हेलीकाप्टरों का उपयोग करें ताकि आम लोगों तक राहत जल्द पहुंच सके।

मुख्यमंत्री ने उत्तरकाशी के जिलाधिकारी को मांडो गांव के विस्थापन की प्रक्रिया शुरु करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जिन परिवारों का सुरक्षित स्थानों पर विस्थापन किया जाना है, उसे लेकर प्रक्रियाओं में किसी तरह की देरी नहीं हो।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने वरिष्ठ अफसरों की जिम्मेदारी तय करते हुए कहा है कि तहसील और जिला स्तर की समस्याएं शासन में आने पर सम्बन्धित जिला स्तरीय अधिकारी जवाबदेह होंगे। जनहित के कार्यों में ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। जीरो पेंडेसी सरकार का मूल मंत्र है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments