Homeराज्यमुख्यमंत्री योगी बोले-किसान नहीं, उनके नाम पर दलाली करने वाले परेशान

मुख्यमंत्री योगी बोले-किसान नहीं, उनके नाम पर दलाली करने वाले परेशान

वाराणसी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुजफ्फरनगर में किसान महापंचायत में सरकार पर लगाए गए आरोपों पर पलटवार किया। उन्होंने किसी का नाम लिए बिना कहा कि किसान नहीं, उनके नाम पर दलाली करने वाले ही इस समय परेशान हैं। केन्द्र की तरफ से कृषि सिंचाई योजना हो या प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि या खेती किसानी के क्षेत्र में तकनीक को बढ़ाने के तमाम काम हुए। जिन्हें यह काम पसंद नहीं वो लोग किसानों को मोहरा बनाकर गुमराह कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि किसानों के लिए आजादी के बाद पहली बार सबसे ज्यादा काम हुए। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि मेरठ से प्रयागराज तक बनने वाली गंगा एक्सप्रेस-वे परियोजना को वाराणसी तक लाने का प्रयास हो रहा है।

उन्होंने भाकियू प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत के आरोपों पर कहा कि गन्ना किसानों का सबसे ज्यादा बकाया भुगतान हमारी सरकार ने किया। रमाला चीनी मिल बंद होने के कगार पर थी, हमारी सरकार ने नई लगवाई। सपा और बसपा ने बंद चीनी मिलों को बेच दिया था। हम लोगों ने उन्हें चलाने का काम किया है। चीनी मिलें केवल गन्ना पेरने तक सीमित न रहें, उसका भी प्रयास किया गया। चीनी मिलों को एथनाल प्लांट लगाने की अनुमति दी गई।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्ष 2021-2022 पेराई सत्र का 84 फीसद तक का गन्ना मूल्य का भुगतान कर दिया गया है। नया सीजन आने तक बाकी का भी मूल्य मिल जाएगा। किसानों के लिए प्रदेश में जितने काम हुए आजादी के बाद पहली बार हुए हैं।

किसान महापंचायत से UP का सियासी माहौल गरमाया, केशव बोले-टांय-टांय होगी फिस्स

उन्होंने कहा कि वर्ष 2017 के बाद प्रदेश में किसान आत्महत्या नहीं कर रहे हैं। हमने आत्महत्या का कारण पता किया तो मालूम हुआ कि किसानों को कृषि लागत तक नहीं मिल पा रही है। क्रय केंद्र नहीं चल रहे हैं। सबसे पहले सरकार ने किसानों के कर्ज माफी का काम किया। पहली बार किसानों से सीधे क्रय करके उनके खाते में धनराशि भेजी जा रही है।

मुख्यमंत्री सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव का बिना नाम लिये बिना कहा कि धरती पुत्र आए और बेदखल हो गए। किसानों के लिए कुछ नहीं किया। बाण सागर परियोजना पूर्व प्रधानमंत्री मोरारजी देसाई के समय से लटकी थी। आज पूरी होने जा रही है। हजारों किसानों को इसका लाभ होगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments