Homeराज्यमुख्यमंत्री योगी ने अपने विधानसभा चुनाव लड़ने पर कही ये बात

मुख्यमंत्री योगी ने अपने विधानसभा चुनाव लड़ने पर कही ये बात

लखनऊ। विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर सियासी दलों में जहां टिकट की लालसा में नेता दावेदारी करने में जुटे हैं। वहीं सत्तारूढ़ दल से लेकर विपक्ष दलों के प्रमुख चेहरों के चुनाव लड़ने पर तस्वीर साफ नहीं हो पायी है। इस बीच मुख्यमंत्री योगी आ​दित्यनाथ ने अपने चुनाव लड़ने पर पहली बार बयान दिया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कहा कि अगर पार्टी चाहेगी तो वो चुनाव लड़ेंगे। पार्टी जहां से कहेगी, वे वहां से वे विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। इसके लिए पार्टी का संसदीय बोर्ड है, किसे कहां से चुनाव लड़ना है, इसका निर्णय उसी बोर्ड में ही होता है। उन्होंने कहा कि मैंने हमेशा चुनाव लड़ा है।

भैया दूज पर मंत्रोच्चारण के बीच बंद हुए केदारनाथ धाम के कपाट

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वर्तमान में विधान परिषद के सदस्य हैं। पार्टी के एक वर्ग का मानना है कि अगर मुख्यमंत्री स्वयं चुनाव में उतरते हैं, तो इससे बड़ा सन्देश जाएगा और सत्तारूढ़ दल को इसका फायदा मिलेगा। कई नेता और कार्यकर्ता चाहते हैं कि मुख्यमंत्री अयोध्या से चुनव लड़ें। उनके नेतृत्व में जिस तरह अयोध्या में विकास परियोजनाओं को धरातल पर उतारा गया और दीपोत्सव जैसे आयोजन से रामनगरी को नई पहचान मिली है, ऐसे में मुख्यमंत्री के अयोध्या से चुनावी महासमर में उतरने पर पूरे प्रदेश में सकरात्मक सन्देश जाएगा। इससे विपक्ष की तुष्टीकरण की राजनीति को भी करारा जवाब मिलेगा।

वहीं अब मुख्यमंत्री ने अपने बयान से साफ कर दिया है कि अगर पार्टी नेतृत्व चाहेगा तो उन्हें चुनाव लड़ने से कोई गुरेज नहीं है। इस बीच दोनों उपमुख्यमंत्रियों केशव प्रसाद मौर्य और डॉ. दिनेश शर्मा के भी विधानसभा चुनाव लड़ने की अटकलें लगायी जा रही हैं। दोनों उपमुख्यमंत्री भी मुख्यमंत्री की तरह विधान परिषद सदस्य हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments