Homeराज्यमुख्यमंत्री योगी का निर्देश-सख्ती से प्रभावी बनाएं रात्रिकालीन कर्फ्यू, रात दस बजे...

मुख्यमंत्री योगी का निर्देश-सख्ती से प्रभावी बनाएं रात्रिकालीन कर्फ्यू, रात दस बजे तक बंद हों सभी प्रतिष्ठान

लखनऊ। प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर पर प्रभावी नियंत्रण बने रहने के बावजूद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ संक्रमण को लेकर बेहद गम्भीर है। इसलिए उन्होंने रात्रिकालीन कर्फ्यू को हर हाल में बेहद प्रभावी ढंग से लागू करने के निर्देश दिए हैं। कुछ राज्यो में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर सरकार किसी भी स्तर पर लापरवाही नहीं चाहती। इसके मद्देनजर मुख्यमंत्री ने अफसरों को सख्त निर्देश दिए हैं कि आगे भी बेहद सावधान रहने की जरूरत हैं

मुख्यमंत्री ने गुरुवार को कहा कि सभी जनपदों, खासतौर पर अन्य राज्यों को जोड़ने वाले बॉडर्र के जिलों में अतिरिक्त सतर्कता बरतनी होगी। सभी जनपदों में अब भी कोविड प्रोटोकॉल का बेहद कड़ाई से पालन किया जाना बहुत जरूरी है। रात्रि दस बजे के बाद रात्रिकालीन कर्फ्यू को बेहद प्रभावी बनाया जाए। सभी जगह पर पुलिस टीम हूटर बजाकर समय से पूर्व एक चेतावनी जारी करे, जिससे कि रात दस बजे तक सभी दुकानें बंद हो जाएं।

किसानों को साधने में जुटी योगी सरकार: बढ़ेगा गन्ना मूल्य, पराली जलाने के मुकदमे होंगे वापस

मुख्यमंत्री ने कहा कि पुलिस इस बात पर भी विशेष ध्यान दे कि रात दस बजे के बाद कहीं पर भी लोग अनावश्यक सड़कों पर न घूमें। जो भी अनावश्यक सड़कों पर दिखे उनको तत्काल ही घर भेजने की व्यवस्था भी करें।

प्रदेश में अब तक 16.86 लाख से अधिक लोग कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं राज्य में कोविड वैक्सीनेशन का आंकड़ा 6.52 करोड़ के पार हो चुका है। प्रदेश सरकार ने इस महीने इसे 07 करोड़ तक ले जाने का लक्ष्य निर्धारित किया है। अब तक 5.48 करोड़ से अधिक नागरिकों ने कोविड से बचाव के लिए टीके की कम से कम एक खुराक प्राप्त कर ली है। कोविड की ताजा स्थिति के मुताबिक प्रदेश के 16 जनपदों में एक्टिव केस शून्य हैं। पॉजिटिविटी दर 0.01 और रिकवरी दर 98.6 फीसदी है।

 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments