Homeराज्यउप्र में वैक्सीन लगवाने को अब एडवांस बुकिंग की शर्त खत्म

उप्र में वैक्सीन लगवाने को अब एडवांस बुकिंग की शर्त खत्म

-अब सीधे केन्द्र पर जाकर लगवा सकेगा कोई भी वैक्सीन
-सभी वैक्सीनेशन सेंटर सुबह 8 बजे से रात 10 बजे तक खुलेंगे ताकि नौकरीपेशा लोग भी लगवा सकें टीका

लखनऊ। प्रदेश में अब कोरोनारोधी टीका लगवाने के लिए पहले से बुकिंग कराकर वैक्सीनेशन सेंटर पहुंचने की शर्त खत्म कर दी गई है। अब आप बिना झिझक सीधे केन्द्र पर जाकर टीका लगवा सकते हैं।

अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने सोमवार को बताया कि दूसरी डोज लगवाने के लिए ये शर्त पहले भी नहीं थी। पहली डोज लगवाने वालों के लिए भी ये शर्त सोमवार से समाप्त कर दी गई है।

जिन्ना प्रकरण: मुख्यमंत्री योगी बोले विभाजनकारी मानसिकता स्वीकार नहीं, अखिलेश मांगे माफी

उन्होंने बताया कि जो लोग भी एडवांस बुकिंग कराकर वैक्सीनेशन सेंटर पहुंचेगे, उन्हें सुबह 11 बजे तक प्राथमिकता के आधार पर टीका लगाया जाएगा लेकिन, जो लोग बिना पंजीकरण के सेंटर पर पहुंचेंगे उन्हें भी टीकाकरण किया जाएगा। अब ऐसी कोई रोकटोक नहीं होगी।

अपर मुख्य सचिव ने बताया कि टीकाकरण का टाइम अब सुबह 8 बजे से रात 10 बजे तक कर दिया गया है। इसका मकसद यह है कि जो लोग नौकरी या अपने काम से लौटने के बाद टीकाकरण करवाना चाहें वह भी करवा सकें।

अमित मोहन ने बताया कि सोमवार से टीकाकरण का कलस्टर-2 माडल लागू किया जा चुका है। रविवार तक सूबे के 9.82 करोड़ लोगों को वैक्सीन की एक खुराक लग चुकी है। इसके अलावा 3.27 करोड़ लोगों को दोनों डोज लग चुकी है। इस प्रकार प्रदेश में 13.08 करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments