Homeराज्ययूपी में कोरोना टीकाकरण 10 करोड़ पार, देश में अव्वल

यूपी में कोरोना टीकाकरण 10 करोड़ पार, देश में अव्वल

लखनऊ। कोरोना को पूरी तरह ​से नियंत्रित करने के बाद टीकाकरण के मोर्चे पर उत्तर प्रदेश को एक और बड़ी कामयाबी मिली है। उत्तर प्रदेश 10 करोड़ लोगों से अधिक कोरोना के टीके लगाने वाला देश का पहला राज्य बन गया है।

प्रदेश में अब तक 8,15,25,547 लोगों को वैक्सीन की पहली डोज लगाई जा चुकी है। वहीं 1,85,10,688 लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज लगाई गई है। इस तरह अब कुल 10,00,36,235 डोज़ लगाई जा चुकी है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तीन महीने जुलाई, अगस्त और सितम्बर में 10 करोड़ टीकाकरण का लक्ष्य प्राप्त करने का निर्देश दिया था। इसके लिए उन्होंने कहा था कि जुलाई से हर दिन 10 लाख टीकाकरण का लक्ष्य निर्धारित करें। इस तरह उत्तर प्रदेश ने तीन महीने के अन्दर ही इस लक्ष्य को हासिल कर लिया है।

सौभाग्य योजना सुरू झाल्यापासून 2.82 कोटी घरांमध्ये विद्युतीकरण पूर्ण

अगर टीकाकरण इस रफ्तार से जारी रहता है तो इस साल के अन्त तक उत्तर प्रदेश 18 वर्ष से अधिक उम्र के अपने सभी नागरिकों को टीके की कम से कम एक डोज लगाने में सफल होगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस उपलब्धि पर ट्वीट किया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन व उत्तर प्रदेश सरकार के अथक प्रयासों का सुफल है कि प्रदेश में 10 करोड़ से अधिक कोविड टीके का सुरक्षा कवच प्रदान किया जा चुका है। यह उपलब्धि प्रतिबद्ध स्वास्थ्यकर्मियों व अनुशासित नागरिकों को समर्पित है। आप भी लगवाएं ‘टीका जीत का’…

प्रदेश के 30 जिलों में कोविड का एक भी सक्रिय मामला नहीं है। विगत दिवस हुई कोविड टेस्टिंग में 67 जनपदों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं मिला। ताजा स्थिति के अनुसार अमेठी, अमरोहा, औरैया, अयोध्या, आजमगढ़, बागपत, बलिया, बांदा, बहराइच, बिजनौर, फर्रुखाबाद, गोंडा, हमीरपुर, हापुड़, हरदोई, हाथरस, कानपुर देहात, कासगंज, महोबा, मीरजापुर, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, पीलीभीत, रामपुर, संतकबीरनगर, शाहजहांपुर, शामली, श्रावस्ती, सीतापुर और सोनभद्र जिले में कोविड का एक भी सक्रिय मरीज नहीं है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments