Homeधर्मरामलला मंदिर निर्माण की प्र​गति अपनी आंखों से देख सकेंगे श्रद्धालु, ट्रस्ट...

रामलला मंदिर निर्माण की प्र​गति अपनी आंखों से देख सकेंगे श्रद्धालु, ट्रस्ट ने किया खास इंतजाम

अयोध्या। रामलला के भव्य मन्दिर निर्माण का कार्य तेजी से सम्पन्न कराया जा रहा है। जल्द ही श्रद्धालु अपने आराध्य के दर्शन कर सकेंगे। इससे पहले श्री राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने वर्तमान में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए विशेष इंतजाम किया है।

श्रीराम मन्दिर में दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालु जन्मस्थान पर चल रहे मंदिर निर्माण कार्य भी देख सकेंगे। ट्रस्ट ने इसके लिए अस्थायी मन्दिर मार्ग पर सोमवार से व्यवस्था की है। जब तक मन्दिर निर्माण कार्य पूरा नहीं हो जाता, तब तक श्रद्धालु यहां से उसकी प्रगति कार्य को देख सकेंगे। इस तरह उन्हें भी पता चलता रहेगा कि मन्दिर निर्माण का कार्य कहां तक पहुंचा।

ट्रस्ट से जुड़े लोगों के मुताबिक जिस गति से मन्दिर निर्माण का कार्य प्रक्रिया के तहत चल रहा है, उससे सम्भावना जतायी जा रही कि 2023 के अन्त तक मन्दिर को श्रद्धालुओं के दर्शन के लिए खोल दिया जाएगा। हालांकि पूरा मन्दिर परिसर वर्ष 2025 तक तैयार हो पाएगा।

श्रद्धालुओं के दर्शन पूजन के लिए मंदिर को खोले जाने के बाद अन्य कार्यों से जुड़े निर्माण जारी रहेंगे। मुख्य मन्दिर तीन मंजिला होगा जिसमें पांच मंडप होंगे। मन्दिर की लम्बाई 360 फीट, चौड़ाई 235 फीट और प्रत्येक मंजिल की ऊंचाई 20 फीट होगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments