Homeदेशउत्तर प्रदेश के दक्षिणी हिस्सों में भारी बारिश के आसार

उत्तर प्रदेश के दक्षिणी हिस्सों में भारी बारिश के आसार

नई दिल्ली। देश के अलग-अलग हिस्सों में मानसून का प्रभाव देखने को मिल रहा है। मानसून की ट्रफ रेखा अनूपगढ़, चुरू, दक्षिण पश्चिम उत्तर प्रदेश के ऊपर कम दबाव के क्षेत्र से होते हुए प्रतापगढ़, फिर उत्तर पश्चिमी झारखण्ड के ऊपर बने हुए घरेलू दबाव के केंद्र से होते हुए जमशेदपुर, डायमंड हार्बर और बंगाल की उत्तरी खाड़ी की ओर जा रही है।

अगले चौबीस घंटे के दौरान, पूर्वी झारखण्ड, मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों, उत्तर प्रदेश के दक्षिणी हिस्सों और पूर्वी राजस्थान में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है। उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, पंजाब के कुछ हिस्सों, हरियाणा, दिल्ली, शेष उत्तर प्रदेश और बिहार में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। पश्चिमी हिमालय और गंगीय पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर कुछ देर के लिए तेज बारिश हो सकती है।

उत्तर और दक्षिण पूर्व राजस्थान, गुजरात, शेष मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, ओडिशा, विदर्भ के कुछ हिस्सों, कोंकण और गोवा, तटीय कर्नाटक और अण्डमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश संभव है। मध्य महाराष्ट्र, केरल, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, लक्षद्वीप और आंतरिक कर्नाटक में हल्की बारिश संभव है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments