HomeदुनियाUNGA में इमरान खान ने फिर कश्मीर का रोना रोया, PM मोदी...

UNGA में इमरान खान ने फिर कश्मीर का रोना रोया, PM मोदी दिखायेंगे आईना

न्यूयार्क। पाकिस्तान ने एक बार फिर अंतरराष्ट्रीय मंच पर कश्मीर का राग अलापा है। संयुक्त राष्ट्र महासभा (United Nations General Assembly) में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने सम्बोधन में कश्मीर का मुद्दा उठाया। एक तरफ संयुक्त राष्ट्र महासभा में दुनिया के शीर्ष देश विकास, अर्थव्यवस्था, अंतरराष्ट्रीय एकीकृत सोच, शांति और व्यापार पर बात हुई तो इन सबसे इतर पाकिस्तान को कश्मीर के अलावा और कोई मुद्दा नहीं सूझा।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान शान्ति चाहता है। लेकिन, दक्षिणी एशिया में स्थाई शांति जम्मू-कश्मीर विवाद पर निर्भर है। आरोप लगाया कि भारत ने कश्मीर पर जबरन कब्जा कर रखा है। उन्होंने भारत की सरकार को फासीवादी सरकार करार दिया।

यह भी पढ़ें-

…तो दुनिया भर में 60 प्रतिशत से अधिक पारंपरिक स्टोर हो जायेंगे बंद !

अब भारत की ओर से पाकिस्तान को आईना दिखाया जाएगा। पाकिस्तान और आतंकवाद एक दूसरे से कभी छिपे नहीं हैं। इमरान खान को जवाब देने के लिए भारत अपने भाषण के दौरान यूएनजीए में पड़ोसी मुल्क को बेनकाब करेगा। आज संयुक्त राष्ट्र महासभा को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सम्बोधित करेंगे। उनके सम्बोधन पर पूरी दुनिया की नजरें टिकी हुई हैं।

भारत के विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला (Harsh Vardhan Shringla) ने कहा कि अफगानिस्तान में पाकिस्तान की भूमिका और आतंकवाद में उसकी संलिप्तता क्वाड शिखर सम्मेलन और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की द्विपक्षीय चर्चा में किए गए मुद्दों में से एक थी। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान वास्तव में कई मायनों में कुछ समस्याओं के लिए उकसा रहा है, जिनसे भारत हमारे पड़ोस और उसके बाहर निपट रहा है। इसके साथ ही उन्होंने भारत और संयुक्त राज्य अमेरिका ने अफगानिस्तान में इस्लामाबाद की भूमिका पर चिंता व्यक्त की है। दोनों देशों ने अफगानिस्तान में आतंकवाद का मुकाबला करने पर भी जोर दिया था।

वहीं संयुक्त राष्ट्र में भारतीय डिप्लोमेट स्नेहा दुबे ने इमरान खान को करारा जवाब देते हुए कहा कि पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र महासभा के मंच का इस्तेमाल दुनिया के सामने झूठ फैलाने के लिए किया है। यह दुनिया जानती है कि पाकिस्तान का इतिहास आतंकियों को पालने का रहा है। वहां आतंकी खुलेआम घूमते हैं। जम्मू-कश्मीर व लद्दाख भारत के अभिन्न हिस्से हैं और हमेशा रहेंगे। इसमें पाकिस्तान के हिस्से वाला कश्मीर भी शामिल है।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments