HomeखेलIndia vs England: भारत ने 50 साल बाद Kennington Oval में जीता...

India vs England: भारत ने 50 साल बाद Kennington Oval में जीता टेस्ट, सीरीज में 2-1 से बढ़त

लंदन। भारत ने इंग्लैंड को द ओवल (Kennington Oval, London) में खेले गए चौथे टेस्ट में 157 रन से शिकस्त देकर धमाकेदार जीत दर्ज की। इसी के साथ टीम इंडिया ने 5 मुकाबलों की सीरीज में 2-1 से लीड बना ली है।

भारत ने ओवल में अब तक महज 2 टेस्ट मैच ही जीते हैं। इससे पहले उसने अगस्त 1971 में इंग्लैंड को 4 विकेट से मात दी थी, जिसके 50 साल बाद भारत को इस मैदान पर टेस्ट जीत हासिल हुई है।

इस शृंखला का पहला मैच ड्रॉ रहा था, जिसके बाद दूसरा भारत ने 151 रन, जबकि तीसरा इंग्लैंड ने पारी और 76 रन से अपने नाम किया था। अब शृंखला का अन्तिम मुकाबला 10 सितम्बर से मैनचेस्टर में खेला जाएगा

भारत ने पहली पारी में 191 रन बनाए थे, जिसके जवाब में इंग्लैंड ने 290 रन बनाकर 99 रन की बढ़त ली थी।

Road infrastructure being developed faster, safer than ever before: Nitin Gadkari

 

इसके बाद रोहित शर्मा के शतक, जबकि चेतेश्वर पुजारा, रिषभ पंत और शार्दुल ठाकुर की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत टीम इंडिया ने दूसरी पारी में 466 रन बनाए, जिसके साथ इंग्लैंड को जीत के लिए 368 रन का लक्ष्य मिला।

लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम महज 210 रन पर सिमट गई। सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 100 रन की साझेदारी की। बर्न्स 50 और हसीब हमीद 63 रन बनाकर आउट हुए। उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक नहीं जड़ सका। इंग्लैंड के पांच बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सके और भारत ने 157 रन से मैच अपने नाम किया। टीम इंडिया की ओर से उमेश यादव ने 3 विकेट अपने नाम किए। इसके अलावा जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा और शार्दुल ठाकुर ने 2-2 विकेट झटके।

दिग्गजों ने इस तरह दी बधाई

 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments