HomeखेलIND vs PAK:बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजी में लचर प्रदर्शन से भारत की...

IND vs PAK:बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजी में लचर प्रदर्शन से भारत की दस विकेट से करारी हार

भारत को पाकिस्तान के खिलाफ अपने पहले ही मैच में 10 विकट से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। इससे भारतीय प्रशंसकों को बेहद निराशा हाथ लगी। मैच मेंं पाकिस्तान पूरी तरह से हावी दिखा और भारतीय बल्लेबाजों के बाद गेंदबाज भी उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सके।

दोनों मोर्चों पर खराब प्रदर्शन के कारण भारत क्रिकेट टीम को इसका खामियाजा भुगतना पड़ा। वहीं भारत पर मिली इस धमाकेदार जीत के बाद पाकिस्तान के खेमें में बेहद जश्न का माहौल है। पाकिस्तान भारत को आज तक टी20 वर्ल्ड कप मैचों में नहीं हरा पाया था। इस बार उसे पहली बार ये जीत नसीब हुई है।

भारत के टी20 वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत बेहद ही खराब हुई। अब टीम इंडिया को टूर्नामेंट में बने रहने के लिए अगले मैच में न्यूजीलैंड के हराना बहुत जरूरी है। मैच में लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान के ओपनरों ने इस मैच में भारत के गेंदबाजों की लय बिगाड़ कर रख दी। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर भारत को एकतरफा अंदाज में मात दी। बाबर ने इस मैच में नाबाद 68 रन बनाए। वहीं उनके साथी रिजवान के बल्ले से ताबड़तोड़ 79 रन निकले। टीम इंडिया का कोई भी गेंदबाज इन दोनों बल्लेबाजों के सामने फीका ही दिखा।

इस मैच में भारतीय गेंदबाजों का प्रदर्शन इतना लचर रहा कि उन्हें एक भी विकेट नसीब नहीं हुआ। सभी गेंदबाजों ने जमकर रन पिटवाए। तेज गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी ने 9 की औसत से रन लुटाए। वहीं रवींद्र जडेजा और वरुण चक्रवर्ती ने भी कुछ खास नहीं किया।

Pakistan openers make strong start to chase

इससे पहले भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान के सामने 152 रनों का लक्ष्य रखा। मैच में भारत की शुरुआत बेहद खराब रही और पहले ही ओवर में रोहित शर्मा आउट होकर वापस लौट गए। इसके बाद केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव भी बिना कुछ खास करे आउट हो गए। इसके बाद कप्तान कोहली और ऋषभ पंत ने भारत की पारी को आगे बढ़ाया। पंत ने इस मैच में 39 रनों की पारी खेली।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments