Homeखेलटोक्यो में भारत की धमक, बजरंग पुनिया ने कुश्ती में जीता कांस्य...

टोक्यो में भारत की धमक, बजरंग पुनिया ने कुश्ती में जीता कांस्य पदक

-राष्ट्र​पति-प्रधानमंत्री ने पुनिया को दी बधाई

टोक्यो। टोक्यो ओलंपिक 2020 में भारत के लिए आखिरी दिन बहुत खुशी भरा रहा है। देश के स्टार रेसलर बजरंग पुनिया (Bajrang punia) ने शनिवार को कजाकिस्तान के पहलवान दौलत नियाजबेकोव (Daulet Niyazbekov) को 8-0 से करारी शिकस्त देकर कांस्य पदक अपने नाम किया। आज बजरंग पूरे रंग में दिखे, अटैक का कोई मौका उन्होंने नहीं छोड़ा। टोक्यो ओलिंपिक में रेसलिंग में यह भारत का दूसरा मेडल है। इसके साथ ही भारत के 6 मेडल पूरे हो गए। इस मौके पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बजरंग पुनिया को ढाई करोड़ रूपये की इनाम राशि देने की घोषणा की।

पुरुष कुश्ती के 65 किग्रा वर्ग के कांस्य पदक मुकाबले में भारत के पहलवान बजरंग पूनिया पहले ही राउंड में कजाकिसतान के पहलवान दौलत नियाजबेकोव पर हावी हो गए थे। बजरंग ने पहले राउंड में दौलत नियाजबेकोव के खिलाफ 4-0 से बढ़त बना ली थी। इसके बाद उन्होंने 6-1 से बढ़त बनाई। आखिरकार बजरंग ने दौलत नियाजबेकोव 8-0 से हराकर कांस्य पदक जीत लिया है।

राष्ट्रपति-प्रधानमंत्री ने दी बधाई

राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द (Ram Nath Kovind) ने ट्वीटर पर लिखा, भारतीय कुश्ती के लिए एक खास पल! ‘बजरंग पुनिया को टोक्यो 2020 में कांस्य पदक जीतने पर बधाई। आपने वर्षों से अथक प्रयासों, निरंतरता और तप के साथ खुद को एक उत्कृष्ट पहलवान के रूप में प्रतिष्ठित किया है। आपकी सफलता की खुशी हर भारतीय साझा करता है!

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने बजरंग पुनिया को जीत की बधाई दी है। उन्होंने ट्वीटर पर लिखा, टोक्यो 2020 से खुशखबरी! शानदार ढंग से लड़े बजरंग पुनिया। आपकी उपलब्धि के लिए आपको बधाई, जिससे हर भारतीय को गर्व और खुशी होती है।

गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने लिखा, #Tokyo2020 में अपनी मेहनत और अद्भुत प्रदर्शन से कांस्य पदक जीतकर देश का नाम रोशन करने वाले @BajrangPunia को बधाई। देश के गौरव के लिए आप जिस समर्पण से लड़े वो युवाओं के लिए प्रेरणीय है। आपकी इस ऐतिहासिक उपलब्धि पर पूरे देश को गर्व है।

केन्द्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने बजरंग को जीत की बधाई दी।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने ट्वीट कर कहा कि टोक्यो ओलंपिक में भारत के स्टार रेसलर @BajrangPunia जी ने कांस्य पदक अर्जित कर माँ भारती को अंतरराष्ट्रीय फलक पर गौरवभूषित किया है। आपकी अप्रतिम उपलब्धि पर पूरे देश को गर्व है। आप उपलब्धियों के सतत नए आयाम स्थापित करते रहें, ऐसी कामना है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments