Homeजुर्मजम्मू-कश्मीर : अनंतनाग में आतंकियों ने की भाजपा नेता और उनकी पत्नी...

जम्मू-कश्मीर : अनंतनाग में आतंकियों ने की भाजपा नेता और उनकी पत्नी की हत्या

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के अनंतनाग जिले में सोमवार को आतंकियों ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक नेता और उनकी पत्नी की गोली मारकर हत्या कर दी। नेता की पहचान कुलगाम के भाजपा के किसान मोर्चा अध्यक्ष गुलाम रसूल डार के रूप में हुई। बताया गया है कि आतंकी लाल चौक इलाके में भाजपा नेता के घर में घुस गए, जहां वो अपनी पत्नी के साथ थे। इसके बाद उन्होंने दोनों को गोली मार दी और वहां से फरार हो गए। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि दोनों को अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया।

आतंकी हमले के बाद पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने घटनास्थल का दौरा किया और हालात का जायजा लिया। उन्होंने इस हमले के पीछे आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के हाथ होने की बात कही है। इधर, इस हमले को लेकर जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, पीडीपी प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती व जम्मू कश्मीर भाजपा के अध्यक्ष रविंद्र रैना ने कड़ी निंदा की है।

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने भाजपा नेता और उनकी पत्नी पर हुए आतंकी हमले की निंदा की और कहा कि ‘कायराना’ हमले के दोषियों को जल्द ही न्याय के कटघरे में लाया जाएगा।

रविंद्र रैना ने वीडियो ट्वीट में कहा ‘कायर पाकिस्तानी आतंकवादीयों ने कश्मीर के कुलगाम जिले के भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष श्री गुलाम रसूल डार साहब, उनकी धर्मपत्नी जवाहिरा जी की निर्मम हत्या कर दी है। कायर पकिस्तानी आतंकवादयों को इस पाप की भारी कीमत पाकिस्तानी चुकानी पड़ेगी।’

महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट कर कहा, ‘यह सुनकर अत्यंत दुख हुआ कि आज भाजपा जिलाध्यक्ष और उनकी पत्नी की आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। उनके परिवारों और प्रियजनों के प्रति मेरी संवेदना।’

सुरक्षा बलों ने हमले से कुछ घंटे पहले जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद जब्त किया था। सीमा सुरक्षा बलों ने बताया कि जब्त किए गए सामानों में दो एके-47 राइफल, चार एके-47 मैगजीन, एक चीनी पिस्तौल, दस पिस्टल मैगजीन, चार चीनी ग्रेनेड और 257 राउंड एके-47 गोला-बारूद शामिल हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments