Homeजुर्मकाजल हत्याकाण्ड का आरोपी एक लाख का इनामी विजय प्रजापति मुठभेड़ में...

काजल हत्याकाण्ड का आरोपी एक लाख का इनामी विजय प्रजापति मुठभेड़ में ढेर

गोरखपुर पुलिस (Gorakhpur Police) ने एक लाख के इनामी बदमाश विजय प्रजापति को मुठभेड़ में मार गिराया है। बदमाश बीती रात पुलिस टीम पर फायरिंग करके भाग रहा था। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में गोली लगने से उसकी मौत हो गई। मृतक बदमाश विजय प्रजापति गगहा के चर्चित काजल सिंह हत्याकांड का मुख्य हत्यारोपी था।

एसएसपी डॉ. विपिन ताडा ने बताया कि गुरुवार देर रात चेंकिंग चल रही थी। इस दौरान विजय प्रजापति के संभावित ठिकाने पर जब पुलिस टीम पहुंची तो विजय ने पुलिस को देखते ही फायरिंग शुरू कर दी और भागने लगा। ऐसे में पुलिस की जवाबी कार्रवाई में एक बदमाश घायल हो गया और दूसरा भाग गया। घायल बदमाश को अस्पताल लाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। उसकी शिनाख्त विजय प्रजापति के तौर पर हुई है।

बदमाश के कब्जे से पिस्टल और कारतूस बरामद किया गया है। साथ ही उसके पास से सीबीआई और हरियाणा पुलिस का फर्जी आई कार्ड भी बरामद किया गया है। पुलिस का दावा है कि गिरफ्तारी से बचने के लिए फर्जी आई कार्ड के जरिए बदमाश फरारी काट रहा था, जबकि मौके से बदमाश का एक साथी फरार हुआ है।

ओवैसी ने साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ा, एफआईआर पर ये बोले पुलिस अधीक्षक

पुलिस ने काजल सिंह हत्याकांड मामले में नामजद दो आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था, जबकि मुख्य आरोपी विजय प्रजापति फरार चल रहा था। बदमाश की गिरफ्तारी के लिए एडीजी ने एक लाख का इनाम घोषित किया था। उसके खिलाफ कई मुकदमे भी दर्ज हैं।

ये था मामला
बीती 20 अगस्त को काजल को गगहा थाने के हिस्ट्रीशीटर विजय प्रजापति ने रुपये के लेनदेन के विवाद में गगहा थाना के भलुआन इलाके की काजल सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी थी। बताया जाता है कि काजल अपने पिता की पिटाई का वीडियो बना रही थी। इसको लेकर विजय ने उसे गोली मार दी थी, जिसकी इलाज के दौरान लखनऊ केजीएमसी में मौत हो गई थी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments