Homeराज्यमहन्त नरेन्द्र गिरि को आज दी जाएगी भू समाधि

महन्त नरेन्द्र गिरि को आज दी जाएगी भू समाधि

प्रयागराज। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष और निरंजनी अखाड़ा के सचिव महन्त नरेन्द्र गिरि को आज भू-समाधि दी जाएगी। इससे पहले निरजंनी अखाड़े ने 23 सितम्बर को भू-समाधि का कार्यक्रम तय किया था। लेकिन, मंगलवार शाम को अखाड़े ने 22 सितम्बर यानि आज ही भू-समाधि देने का निर्णय किया। महन्त नरेन्द्र गिरि को बाघम्बरी मठ में भू-समाधि दी जाएगी।

वहीं महन्त नरेन्द्र गिरि की संदिग्ध मौत की जांच के लिए पुलिस विभिन्न पहलुओं को खंगालने में जुटी है। महन्त गिरी के सुसाइड नोट पर कई सवाल उठ रहे हैं। उनसे जुड़े कुछ सेवादार और शिष्य इसे महन्त द्वारा ही लिखे जाने पर शंका जाहिर कर रहे हैं। इसके अलावा एक वीडियो के भी होने के कारण मामले में कई खुलासे होना बाकी है, जिसके लिए पुलिस उच्चाधिकारी जुटे हुए हैं। इस बीच महन्त की संदिग्ध मौत के बाद से ही मामले की सीबीआई जांच की भी मांग उठ रही है।

अधिवक्ता सुनील चौधरी ने इलाहाबाद हाई कोर्ट में याचिका दाखिल कर पूरे मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है। याचिका में प्रयागराज के जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को तत्काल बर्खास्त कर पूरा मामला सीबीआई को सुपुर्द करने की मांग की गई है। कहा गया है कि इस मामले में यह बात सामने आ रही है कि उच्च पुलिस अधिकारी भी इस प्रकरण में शामिल हैं, ऐसे में पूरे मामले की निष्पक्ष जांच संभव नहीं है।

सम्बन्धित खबर

मुख्यमंत्री योगी बोले-महंत नरेन्द्र गिरी मामले में घटना का होगा पर्दाफाश, दोषी को जरूर मिलेगी सजा

वहीं श्री मठ बाघम्बरी गद्दी पहुंचे उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने मंगलवार को मीडिया से कहा कि सरकार सीबीआई जांच के लिए तैयार है, यदि निरंजनी अखाड़े के पंच परमेश्वर व अखाड़ा परिषद कहेगी तो मामले की सीबीआई जांच कराई जाएगी। इससे पहले आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह भी मामले की सीबीआई जांच की मांग कर चुके हैं।

इस बीच समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव महन्त नरेन्द्र गिरि के अंतिम दर्शन कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए मंगलवार को बाघंबरी मठ पहुंचे। अखिलेश ने इस मामले में हाईकोर्ट के मौजूदा जज से जांच कराने की मांग की है। उन्होंने कहा कि महन्त नरेन्द्र गिरि के के अनुयायियों, साथियों और सहयोगियों को इस क्षति पर जो दुख हुआ उसे सहन करने की शक्ति मिले।

वहीं पुलिस ने महन्त नरेन्द्र गिरी को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में उनके शिष्य योगगुरु आनन्द गिरि, लेटे हुए हनुमान मंदिर के पुजारी आद्या तिवारी और उनके बेटे संदीप तिवारी को गिरफ्तार कर लिया है। आनंद गिरी से प्रयागराज पुलिस लाइन में पूछताछ की जा रही है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments