Homeराज्यमहन्त नरेन्द्र गिरि की पोस्टर्माटम रिपोर्ट में दम घुटने से मौत की...

महन्त नरेन्द्र गिरि की पोस्टर्माटम रिपोर्ट में दम घुटने से मौत की पुष्टि, अन्तिम यात्रा में उमड़े भक्त

प्रयागराज। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महन्त नरेन्द्र गिरि के शव की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दम घुटने से मौत की पुष्टि हुई है। हालांकि अभी आधिकारिक तौर पर इस रिपोर्ट के बारे में स्पष्ट नहीं किया गया है। लेकिन, पोस्टर्माटम रिपोर्ट फांसी से ही मौत की ओर साफ इशारा कर रही है। वहीं गहराई से जांच के लिए महंत का बिसरा सुरक्षित रख लिया गया है।

स्वरूपरानी नेहरू चिकित्सालय परिसर के पोस्टमार्टम हाउस में उनके शव का पोस्टमार्टम पांच डाक्टरों के पैनल के जरिए किया। इसमें मुख्य चिकित्साधिकारी की तरफ से तीन चिकित्सकों के अलावा दो चिकित्सक मोतीलाल नेहरू मेडिकल कालेज के हैं। एक फोरेंसिक एक्सपर्ट को भी शामिल किया गया। हाई प्रोफाइल मामले के कारण मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. नानक सरन स्वयं इसका पर्यवेक्षण कर रहे थे।

यह भी पढ़ें-

कौन हैं उत्तराधिकारी को लेकर सुर्खियों में आए ‘बलवीर’ और क्या है मुख्यमंत्री योगी से उनका कनेक्शन, जानें

वहं पोस्टर्माटम के बाद महन्त नरेन्द्र गिरि की पार्थिव देह को संगम में स्नान के बाद मठ ले जाया गया। इससे पहले बाघम्बरी मठ से संगम के लिए निकली अन्तिम यात्रा में संतों और भक्तों का जन सैलाब उमड़ पड़ा। देश के विभिन्न महामण्डलेश्वर और 13 अखाड़ों के साधु संत तीर्थराज पहुंचे हैं।

महन्त नरेन्द्र गिरि की भू समाधि के लिए पूरी तैयारियां कर ली गई हैं। महन्त नरेन्द्र गिरि की अन्तिम यात्रा की अगुवाई उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य कर रहे हैं। संगम जाने वाले मार्ग पर आम लोगों का यातायात रोक दिया गया है। पूरी सड़क को खाली करा दिया गया है। आलाधिकारी स्वयं व्यवस्थाओं का जायजा ले रहे हैं।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments