Homeसियासतडीटीसी की अधिकतर बसें सड़कों पर चलने लायक नहीं : चौधरी अनिल

डीटीसी की अधिकतर बसें सड़कों पर चलने लायक नहीं : चौधरी अनिल

नई दिल्ली। दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार ने कहा कि दिल्ली में डीटीसी की संख्या बढ़ाने की जरूरत है। यहां डीटीसी की अधिकतर बसें सड़कों पर चलने लायक नहीं हैं।

चौधरी ने सोमवार को एक बयान जारी कर कहा कि बीते सात वर्षों में एक भी बस नहीं खरीदी गई हैं। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि केजरीवाल सरकार ने 1000 बसों की खरीद के नाम पर 4288 करोड़ के भ्रष्टाचार किए हैं। इस भ्रष्टाचार के खिलाफ दिल्ली कांग्रेस ने केन्द्रीय सर्तकता आयोग और सीबीआई में जांच कराने के लिए अपील भी दर्ज कराई है।

उन्होंने कहा कि अरविन्द सरकार के गैरजिम्मेदाराना रवैये के चलते डीटीसी बेड़े में सिर्फ 2800 बसें ही रह गई हैं। जबकि दिल्ली में जनता लगातार बढ़ने के हिसाब से 11000 बसों की जरूरत है। ऐसे में अरविन्द केजरीवाल का फ्री सफर का नारा कैसे संभव होगा, जब सड़कों पर डीटीसी की बसें ही नहीं चलेंगी। उन्होंने कहा कि अनफिट बसों को सड़कों पर चलाना यातायात नियमों के खिलाफ है, जिसके प्रति दिल्ली सरकार का रवैया असंवेदनशील है। उन्होंने कहा कि अरविन्द केजरीवाल और भाजपा की ओर से हुए भ्रष्टाचार के कारण दिल्ली की परिवहन व्यवस्था ध्वस्त हो गई और पूरे शासन काल में एक भी डीटीसी बस नहीं खरीदी गई है।

चौधरी अनिल कुमार ने कहा कि कांग्रेस की दिल्ली सरकार ने 15 वर्ष दिल्ली की सत्ता संभाली और डीटीसी बेड़े को सीएनजी युक्त करके 2013 में लगभग 4700 बसें डीटीसी बेड़े में शामिल की थी। जिनमें अधिकतर सीएनजी लो-फ्लोर बसें थी। उन्होंने कहा कि वर्तमान में अरविन्द केजरीवाल सरकार के कार्यकाल में आधी से भी कम रह गई हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments