Homeजुर्मशाइन सिटी के सीएमडी राशिद व एमडी आसिफ पर अब 5 लाख...

शाइन सिटी के सीएमडी राशिद व एमडी आसिफ पर अब 5 लाख का इनाम घोषित

-अन्य 5 वांछित अभियुक्तों पर 1-1 लाख का इनाम

लखनऊ। निवेश के नाम पर धोखाधड़ी के मामले में शाइन सिटी ग्रुप ऑफ कम्पनीज से सम्बन्धित 7 अभियुक्तों पर योगी सरकार ने इनाम घोषित किया है।

अपर मुख्य सचिव, गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि शाइन सिटी इंफ्रा लि. के सीएमडी वांछित अभियुक्त राशिद नसीम और उसके भाई एमडी आसिफ नसीम पर पूर्व में 50 हजार रुपये का इनाम घोषित था, जो अब बढ़ाकर 5 लाख रुपये कर दिया गया है। दोनों भाइयों ने हजारों लोगों को घर व प्लॉट देने का सपना दिखाकर करोड़ों रुपये ठगे हैं।

नरेन्द्र गिरि मामले में सीबीआई आनन्द ,आद्या और संदीप का कराएगी पॉलीग्राफ टेस्ट

इसी कड़ी में अन्य पांच वांछित अभियुक्तों आशीष कनौजिया, नितिन जायसवाल, जसीम खां, अभिषेक यादव और मो. शाहिद पर एक-एक लाख रुपये का इनाम शासन ने घोषित किया है।

शाइन सिटी ग्रुप ऑफ कम्पनीज के विरुद्ध प्रदेश के विभिन्न जनपदों के विभिन्न थानों में 254 मुकदमें दर्ज हैं। इनकी विवेचना हाई कोर्ट के आदेश के अनुपालन में प्रदेश सरकार की आर्थिक अपराध अनुसंधान संगठन कर रही है। इन मुकदमों में वांछित अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए लगातार कोशिश की जा रही है।

अपर मुख्य सचिव, गृह ने बताया कि प्रयागराज में दर्ज एफआईआर व अन्य मुकदमों में वांछित 07 अभियुक्तों में से 02 के विरुद्ध धारा 82/83 सीआरपीसी की कार्रवाई तथा शेष 05 अभियुक्तों के खिलाफ धारा 82 सीआरपीसी की कार्रवाई की जा चुकी है।

मूलरूप से प्रयागराज करेली के जीटीबी नगर का रहने वाला राशिद नसीम और उसके भाई आसिफ नसीम ने शाइन सिटी इंफ्रा के नाम से कंपनी खोली थी। दोनों ने राजधानी में हजरतगंज के डालीबाग स्थित ग्रांड न्यू अपार्टमेंट में पेंट हाउस में ठिकाना बनाया था। इसके बाद दोनों ने अपना नेटवर्क पूरे प्रदेश और फिर देशभर में फैलाया। कमीशन का लालच देकर छोटे-छोटे जिलों में एजेंट तैयार किए। उनके जरिए लोगों को निवेश में मुनाफा, प्लॉट व आवास देने के नाम पर रुपये ऐंठे।

आरोपियों ने गोमतीनगर के एसआरएस मॉल के सामने आर स्क्वॉयर में अपना कार्यालय खोला। वहीं से ठगी का धंधा शुरू कर दिया। आरोपियों के खिलाफ गोमतीनगर थाने में 238 केस जालसाजी व कूटरचित दस्तावेज तैयार करने, धमकी देने व लोगों के साथ बदसुलूकी करने के मुकदमे दर्ज हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments