Homeखेलरक्षा मंत्रालय की खास समिति का हिस्सा बने एमएस धौनी-आनन्द महिन्द्रा

रक्षा मंत्रालय की खास समिति का हिस्सा बने एमएस धौनी-आनन्द महिन्द्रा

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धौनी को एक और नई भूमिका में आने के लिए तैयार हैं। उनके प्रशंसकों के लिए यह दोहरी खुशी का मौका होगा। हाल ही में एमएस को टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के मेंटर के तौर पर नियुक्त किया गया है। वहीं अब उन्हें नेशनल कैडेट कोर (एनसीसी) को नया रुप देने के लिए गठित समिति में शामिल किया गया है। इसमें महिन्द्रा समूह के प्रबन्ध निदेशक एवं अध्यक्ष आनन्द महिन्द्रा भी होंगे। आनन्द महिन्द्रा युवाओं के बीच इनोवेशन को बढ़ावा देने के लिए हमेशा उन्हें प्रोत्साहित करते रहते हैं। इस तरह ये एमएस और आनन्द महिन्द्रा दोनों के प्रशंसकों के लिए अच्छी खबर है।

यह भी पढ़ें-

ट्रेंड हुआ #बॉयकॉटशाहरुखखान, ये है वजह

दरअसल एनसीसी को और अधिक प्रासंगिक बनाने और इसकी व्यापक समीक्षा के लिए रक्षा मंत्रालय ने एक उच्चस्तरीय समिति गठित की है। इसी में धौनी को भी शामिल किया गया है। समिति की अध्यक्षता पूर्व सांसद बैजयंत पांडा कर रहे हैं। एमएस न सिर्फ किक्रेट जगत में एक बड़ा नाम हैं ​बल्कि इससे अलग भी अपने व्यवहार के कारण वह लोगों के बीच बेहद पसन्द किये जाते हैं। उनके पास भारतीय सेना की लेफ्टिनेंट कर्नल की मानद रैंक भी है। मंत्रालय की ओर से 15 सदस्यीय समिति गठित की गई है, जिसमें महिन्द्रा ग्रुप के चेयरमैन आनन्द महिन्द्रा को भी शामिल किया गया है।

इससे पहले लेफ्टिनेंट कर्नल की मानद रैंक से सम्मानित होने पर धौनी ने कहा था कि आज उनका सपना पूरा हो गया। भारतीय सेना का हिस्सा बनने पर जो गर्व वह महसूस कर रहे हैं, उसे शब्दों में बयान करना मुश्किल है। उन्होंने कहा था कि देश के युवा सेना का हिस्सा बनें। अब एक बार फिर वह रक्षा मंत्रालय की समिति से जुड़कर युवाओं को एनसीसी के लिए प्रेरित करते नजर आएंगे।

इस बीच चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान के तौर पर महेन्द्र सिंह धौनी आइपीएल 2021 के दूसरे हिस्से में फिर नजर आएंगे। बतौर कप्तान व विकेटकीपर धौनी आइपीएल 2021 पार्ट वन में काफी शानदार दिखे थे। हालांकि, बल्लेबाज के तौर पर वह उतना सफल नहीं हुए। इसके बावजूद धौनी अब भी इस लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विकेटकीपर-बल्लेबाज हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments