Homeखेलओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा को सीएसके ने किया सम्मानित

ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा को सीएसके ने किया सम्मानित

-1 करोड़ के पुरस्कार के साथ दी खास जर्सी

नई दिल्ली। टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में स्वर्ण पदक जीतने वाले भारतीय एथलीट नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) को उनकी एतिहासिक उपलब्धि के लिए रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की फ्रेंचाइजियों में से एक चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने सम्मानित किया। सीएसके ने नीरज चोपड़ा को 1 करोड़ रुपए का पुरस्कार दिया। सीएसके की ओर से एक स्पेशल जर्सी भी नीरज चोपड़ा को दी गई है, जिसपर 8758 नंबर लिखा है। नीरज ने 87.58 मीटर दूर जेवलिन फेंककर ही गोल्ड जीता था।

सीएसके के सीईओ काशी विश्वनाथन ने एक बयान में कहा कि नीरज की इस शानदार उपलब्धि पर पूरे देश को गर्व है। ट्रैक एंड फील्ड में पदक (स्वर्ण) जीतने वाले पहले भारतीय बनकर उन्होंने एक बेंचमार्क स्थापित किया है और अगली पीढ़ी के लिए प्रेरणा बने हैं। 87.58 एक ऐसा नंबर है जो भारतीय खेल इतिहास में हमेशा के लिए अंकित हो गया है। नीरज को यह विशेष जर्सी भेंट करना हमारे लिए सम्मान की बात है। हम चाहते हैं कि वह राष्ट्र के लिए और अधिक गौरव लाएं।

पुरस्कार और विशेष जर्सी प्राप्त करने के बाद 23 वर्षीय नीरज चोपड़ा ने सीएसके प्रबंधन को धन्यवाद कहा। उन्होंने कहा कि आपके समर्थन और पुरस्कार के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद। नीरज ने कहा कि मैंने कभी नहीं सोचा था कि गोल्ड मेडल जीतने के बाद मुझे इतना प्यार मिलेगा। उन्होंने कहा कि पिछले दो महीने उनके लिए नई चीजों का अनुभव करने का अवसर रहे हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments