Homeराज्यओमप्रकाश राजभर बोले-प्रधानमंत्री स्वयं पिछड़े वर्ग के, फिर जातिवार जनगणना से क्यों...

ओमप्रकाश राजभर बोले-प्रधानमंत्री स्वयं पिछड़े वर्ग के, फिर जातिवार जनगणना से क्यों डर रही भाजपा-आरएसएस

लखनऊ। पिछड़ों की जातिवार जनगणना को लेकर सियासत ओर तेज हो गई है। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष व पूर्व मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने पिछड़ों की जातिवार जनगणना नहीं कराने को लेकर एक बार फिर भाजपा पर निशाना साधा है।

उन्होंने सोमवार को कहा कि पिछड़े समाज की जातिवार जनगणना कराने से भाजपा-आरएसएस इतना डर क्यों रही है? प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी स्वयं पिछड़े वर्ग का होने की बात कहते हैं, फिर पिछड़ों की जातिवार जनगणना नहीं कराने के पीछे क्या वजह है। आखिर इससे क्यों डरा जा रहा है।

राजभर ने कहा कि प्रधानमंत्री जी खुद पिछड़े वर्ग का होने का दम भरते है पिछड़ों की जातिवार जनगणना कराने से डर जाते है। आखिर भाजपा सरकार जाति के हिसाब से पिछड़ों की गिनती क्यों नहीं कराना चाहती?

उन्होंने कहा कि पशु-पक्षियों,जानवरों की गणना हो सकती है तो इंसानों की जातिवार जनगणना क्यों नहीं? प्रधानमंत्री जी पिछड़े समाज की हकमारी क्यो करना चाहते हैं? भाजपा सरकार पिछड़ो की जनगणना जब तक जातिवार कॉलम बनाकर नहीं करेगी तब तक पिछड़े समाज के तमाम जातियों को उनका हक,हिस्सेदारी नहीं मिल पायेगा।

UP : अयोध्या में राम मंदिर तक जाने वाली सड़क का नाम होगा ‘कल्याण सिंह मार्ग’

राजभर ने कहा कि अगर केन्द्र सरकार पिछड़ों की जातिवार कालम बनाकर जनगणना नहीं कराती तो पिछड़े वर्ग के लोग जनगणना में सहयोग बेलकुल ना करें। उन्होंने कहा कि 74 वर्षों से अधिकार नहीं मिला है आगे भी नहीं मिलेगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments