Homeदेशप्रधानमंत्री मोदी गंगापुत्र, भागीरथ प्रयासों से स्वच्छ हुई मां गंगा: धामी

प्रधानमंत्री मोदी गंगापुत्र, भागीरथ प्रयासों से स्वच्छ हुई मां गंगा: धामी

वाराणसी। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने वाराणसी दौरे के दौरान काशी विश्वनाथ के दर्शन पूजन किये। उन्होंने कहा​ कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का भव्य और दिव्य निर्माण हुआ है। आज देश हर क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है। धार्मिक स्थलों का भी कायाकल्प हुआ है। केदारपुरी में पुर्ननिर्माण का कार्य बहुत जोर शोर से चल रहा है। वहीं आर्थिक विकास की बात हो या देश की सीमाओं की सुरक्षा का विषय, भारत हर तरह से मजबूत हुआ है। आज पूरी दुनिया के अन्दर भारत का मान-सम्मान और स्वाभिमान बढ़ा है।

इस मौके पर मुख्यमंत्री की पत्नी गीता धामी ने बाबा विश्वनाथ के दर्शन को अद्भुत अनुभव बताया। उन्होंने कहा कि बाबा के बुलावे के बिना यहां पर कोई नहीं आ पाता है। उनकी कृपा से यहां आने की इच्छा पूरी हुई। बाबा विश्वनाथ का आशीर्वाद पूरे उत्तराखण्डवासियों पर बना रहेगा और देवभूमि आगे बढ़ेगी।

प्रधानमंत्री मोदी गंगापुत्र, भागीरथ प्रयासों से स्वच्छ हुई मां गंगा

मुख्यमंत्री धामी काशी में पीएम मोदी के साथ गंगा आरती में भी शामिल हुए। इस पर प्रसन्नता जताते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के साथ गंगा आरती में शामिल होने का अवसर मिले तो अनुष्ठान की अलौकिकता कई गुना बढ़ जाती है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के कहे उस कथन का स्मरण हो रहा है कि ‘ना तो मैं यहां आया हूं और ना मुझे किसी ने भेजा है… मुझे तो मां गंगा ने बुलाया है’। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को गंगापुत्र की संज्ञा देते हुए कहा कि उनके भागीरथ प्रयासों से मां गंगा तो स्वच्छ हुई ही हैं, एक भव्य और दिव्य श्री काशी विश्वनाथ धाम की परिकल्पना भी साकार हुई है। मां गंगा का प्रधानमंत्री पर हमेशा आशीर्वाद बना रहे।

PM Modi attends 98th-anniversary celebrations of Sadguru Sadafaldeo Vihangam Yog Sansthan

आध्यात्मिक-सामरिक दृष्टि से बेहद कारगर होगी ‘ऑल वेदर रोड’ परियोजना

केन्द्र सरकार और प्रधानमंत्री मोदी के महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट ‘ऑल वेदर रोड’ का कार्य अब अंतिम चरणों में है। सुप्रीम कोर्ट ने सामरिक महत्व को देखते हुए चार धाम सड़क परियोजना के तहत तीन ‘डबल लेन सड़क’ बनाने की मंजूरी दे दी है। मुख्यमंत्री धामी ने कहा ​कि यह परियोजना आध्यात्मिक और सामरिक दृष्टि से बेहद कारगर सिद्ध होगी। सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले से राज्य में प्रगति और विकास सुनिश्चित होगा।
वहीं उत्तराखण्ड भाजपा ने ‘ऑल वेदर रोड’ को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा है। पार्टी ने कहा कि देश की रक्षा सम्बन्धी जरूरत को ध्यान में रख बनाई जाने वाली ऑल वेदर रोड परियोजना के काम को रोकने के लिए कांग्रेस प्रायोजित एनजीओ लॉबी ने पूरी कोशिश की। लेकिन, अब सर्वोच्च न्यायालय से दस मीटर रोड को चौड़ीकरण की हरी झंडी मिलने के बाद उनके मंसूबों पर पानी फिर गया।

हल्द्वानी के गौलाापार अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में पीएम की चुनावी रैली 24 को

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 24 दिसम्बर को गौलापार अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम स्थल पर रैली को सम्बोधित करेंगे। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के मद्देनजर मंगलवार को प्रदेश संगठन महामंत्री अजय कुमार, प्रदेश मंत्री सुरेश भट्ट, प्रभारी मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद और अन्य विभागीय अधिकारियों और संगठन पदाधिकारियों ने गौलापार स्टेडियम का निरीक्षण किया।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments