Homeदेशराष्ट्रपति कोविन्द बोले-कार्यक्रम से काफी पहले न रोका जाए ट्रैफिक, बिना रुकावट...

राष्ट्रपति कोविन्द बोले-कार्यक्रम से काफी पहले न रोका जाए ट्रैफिक, बिना रुकावट निकाली जाए एम्बुलेंस

कहा-लोगों की दिक्कत देखकर होती है पीड़ा

लखनऊ। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अपने कार्यक्रमों के दौरान ट्रैफिक को काफी देर तक रोके जाने के कारण लोगों की परेशानियों पर चिन्ता जतायी है। उन्होंने कहा कि ट्रैफिक को काफी पहले रोके जाने से लोगों की दिक्कत को देखकर उन्हें स्वयं पीड़ा होती है, क्योंकि वह वह देश के राष्ट्रपति होने के साथ एक संवेदनशील नागरिक भी हैं।

राष्ट्रपति कोविंद इन दिनों उत्तर प्रदेश के चार दिन के दौरे पर हैं। उन्होंने शुक्रवार को मनोज पाण्डेय उत्तर प्रदेश सैनिक स्कूल की हीरक जयंती कार्यक्रम को बतौर मुख्य अतिथि सम्बोधित किया।

इस दौरान राष्ट्रपति ने सुझाव दिया कि जब भी कोई वीआईपी कार्यक्रम हो तो ट्रैफिक को केवल 10 से 15 मिनट के लिए ही रोका जाए। ट्रैफिक बहुत पहले रोकना अच्छी बात नहीं है। इसके साथ ही एम्बुलेंस या इमरजेंसी वाहनों को कोई बाधा न हो यह भी सोचना चाहिए। उन्होंने कहा कि जरूरत हो तो उनके काफिले को रोककर भी इस तरह के वाहनों को निकलने दिया जाए।

राष्ट्रपति कोविंद बोले-सैनिक स्कूल यानी ना केवल शिक्षित बल्कि अनुशासित नागरिक

राष्ट्रपति ने कहा कि न सिर्फ उनकी बल्कि यदि मुख्यमंत्री की फ्लीट चल रही हो तो उनको रोककर एम्बुलेंस को आगे निकाल सकते हैं। जब भी कोई वीआईपी मूवमेंट होता है तो उसे सुचारू रूप से चलाने के लिए हम सबको अहम जिम्मेदारी निभानी होगी। राष्ट्रपति ने अपनी यात्राओं के दौरान उनके आगमन से काफी पहले ट्रैफिक को रोके जाने के मामलों को देखते हुए इस तरह की अपील की है।

इससे पहले राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने कैप्टन मनोज पांडेय यूपी सैनिक स्कूल की स्थापना के हीरक जयंती वर्ष के समापन समारोह में स्कूल की क्षमता को 450 से बढ़ाकर 900 छात्र करने के लिए बालक व बालिका छात्रावास के निर्माण का शिलान्यास किया। इसके साथ ही एक हजार की क्षमता वाले डॉ. सम्पूर्णानंद सभागार का लोकार्पण व उकी प्रतिमा का अनावरण किया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments