Homeसियासतपहाड़ में फिर भगवा फहराने की तैयारियों में जुटे धामी

पहाड़ में फिर भगवा फहराने की तैयारियों में जुटे धामी

बड़े विजन के साथ सामूहिक शक्ति का करेंगे इस्तेमाल
पूरे पांच साल की उपलब्धियों का करेंगे जिक्र
मोदी सरकार के कराये विकास कार्यों को भी गिनायेंगे

देहरादून। उत्तराखण्ड के युवा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सरकार और संगठन के तालमेल के सहारे पहाड़ में फिर भगवा फहराने की तैयारियों में जुट गये हैं। धामी एक तरफ त्वरित फैसलों, योजनाओं और कार्यक्रमों के जरिए जनता के बीच अपनी छाप छोड़ने की कोशिश में हैं तो दूसरी ओर बड़े विजन के साथ सामूहिक शक्ति का इस्तेमाल करने की भी उनकी रणनीति है।

यही वजह है कि उन्होंने कहा है कि वह भाजपा सरकार के पूरे पांच साल के कार्यकाल की उपलब्धियों के साथ जनता के बीच जाएंगे। धामी विधानसभा चुनाव में मोदी सरकार के कराये विकास कार्यों को भी गिनायेंगे, जिनकी बदौलत 2014 से पहाड़ की तस्वीर पूरी तरह बदल गई है। युवा मुख्यमंत्री धामी कहते हैं कि जनता इस बात को अच्छी तरह समझती है कि भाजपा ही पहाड़ का विकास कर सकती है।

उत्तराखण्ड में भाजपा के पास पांच पूर्व मुख्यमंत्री भुवन चंद्र खंडूड़ी, विजय बहुगुणा, रमेश पोखरियाल निशंक, त्रिवेंद्र सिंह रावत और तीरथ सिंह रावत हैं। सबके अपने अपने गुट और समर्थक हैं। कई बार नेताओं की आपसी बयानबाजी के कारण विकट स्थिति हो जाती है। लेकिन, पहाड़ की सियासत में पहली बार देखने को मिल रहा है कि बिना किसी मनमुटाव के सभी धामी का समर्थन कर रहे हैं। इसके पीछे धामी पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का विश्वास और समर्थन होना भी है।

धामी स्वयं भी कहते हैं कि सभी की शुभकामनाएं उनके साथ हैं। छोटा होने के कारण उन्हें सभी का स्नेह मिल रहा है। इसी तरह पूर्व भाजपा नेता और महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के समर्थक भी चुनावी मोड में खुलकर धामी का साथ दे रहे हैं। इस तरह पार्टी के अन्दर धामी निर्विवाद चेहरा बनकर उभरे हैं, जो चुनाव से पहले उनकी बड़ी जीत मानी जा रही है।

विधानसभा चुनाव को लेकर धामी ने कहा है कि भाजपा के पास विश्वव्यापी नेतृत्व है। उत्तराखण्ड को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर पूरा विश्वास है। सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास की भावना के साथ वह आगे बढ़ रहे हैं। भाजपा के मुकाबले कोई सियासी दल कहीं नहीं ठहरता है।

 

 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments