Homeराज्यराजस्थान: गहलोत सरकार का मंत्रिमण्डल विस्तार रविवार शाम, पायलट की होगी वापसी

राजस्थान: गहलोत सरकार का मंत्रिमण्डल विस्तार रविवार शाम, पायलट की होगी वापसी

कुंवर अशोक सिंह राजपूत

जयपुर। कांग्रेस आलाकमान के निर्णय निर्देश पर राजस्थान की गहलोत सरकार का मंत्रिमण्डल विस्तार रविवार शाम को होगा। मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर राजस्थान के मुख्यमंत्री निवास पर अजय माकन और अशोक गहलोत व मंत्रियों के बीच बैठकों के दौर भी जारी हैं। पुनर्गठन व विस्तार के कारण ही गहलोत सरकार के तीन मंत्रियों ने शुक्रवार शाम को मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। इस्तीफा देने वाले मंत्रियों में शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा, राजस्व मंत्री हरीश चौधरी और स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा शामिल हैं।

तीनों मंत्रियों ने कल-शुक्रवार को कांग्रेस मुखिया सोनिया गांधी को पत्र भेजकर इस्तीफे देने की पेशकश की गयी थी। बताया जा रहा है इन तीनों मंत्रियों ने एक व्यक्ति एक पद के सिद्धांत के चलते इस्तीफा दिया है। तीन मंत्रियों के इस्तीफे के बाद गहलोत कैबिनेट में 12 मंत्री पद खाली हो गए हैं। दिल्ली कांग्रेस आला कमान द्वारा गहलोत मंत्रिमंडल के पुनर्गठन विस्तार करने की सूूचना मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को उनके उदयपुर दौरे के समय दी गयी। लेकिन, कांग्रेस आलाकमान के आदेश पर उन्होंने दौरा रद्द कर दिया।

प्रियंका की प्रेशर पॉलिटिक्स: प्रधानमंत्री को लिखा पत्र, कहा नीयत साफ तो गृह राज्य मंत्री को करें बर्खास्त,देखें-

जयपुर वापसी के बाद गहलोत द्वारा अपने आवास पर शनिवार शाम को मंत्रिपरिषद की बैठक बुला ली गयी। कहा जा रहा है कि वे इसी बैठक में सभी मंत्रियों से इस्तीफा लेने के बाद गहलोत मंत्रिमंडल का पुनर्गठन शपथग्रहण किया जाएगा। सरकार की स्थिरता के लियै गहलोत के कैबिनेट पुनर्गठन में बागी नाराज गुर्जर नेता सचिन पायलट के खेमे के अलावा निर्दलीय और बसपा से आए विधायक भी शामिल होंगे और उन्हें मंत्री बनाया जाएगा। ताजा घटनाक्रम के बाद राजस्थान के कांग्रेस प्रभारी अजय माकन की जयपुर पहुंच कर मुख्यमंत्री गहलोत के साथ बैठक होती रही।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments