Homeराज्यलखीमपुर हिंसा के डेढ़ महीने बाद हटाए गए पुलिस अधीक्षक विजय ढुल,...

लखीमपुर हिंसा के डेढ़ महीने बाद हटाए गए पुलिस अधीक्षक विजय ढुल, संजीव सुमन नये पुलिस कप्तान

लखनऊ। प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा कांड के करीब डेढ़ महीने बाद योगी सरकार ने पुलिस अधीक्षक विजय ढुल को जनपद से हटा दिया है। अब संजीव सुमन जिले के नये पुलिस कप्तान होंगे।

इससे पहले 28 अक्टूबर को लखीमपुर के जिलाधिकारी अरविन्द चौरसिया को भी हटा दिया गया था। उनकी जगह महेंद्र बहादुर सिंह को जिम्मेदारी दी गई।

विजय ढुल को राजधानी में पुलिस महानिदेशक मुख्यालय से सम्बद्ध किया गया है। वहीं लखीमपुर खीरी भेजे गये पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन पहले लखनऊ कमिशनरेट में तैनात थे। इसके साथ ही आईपीएस अफसर अमित कुमार आनंद को मुरादाबाद से लखनऊ भेजा गया है। उनका ट्रांसफर लखनऊ कमिशनरेट में हुआ है।

Wade and Stoinis stun Pakistan as Australia reach final

उल्लेखनीय है कि लखीमपुर खीरी में किसानों का एक समूह उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की यात्रा के खिलाफ बीती 03 अक्टूबर को प्रदर्शन कर रहा था। इसी दौरान एक कार से चार किसानों को कुचल दिया गया। इसके बाद आक्रोशित प्रदर्शनकारियों ने भाजपा क के दो कार्यकर्ताओं और एक चालल की पर पीट-पीट कर हत्या कर दी। हिंसा में एक स्थानीय पत्रकार की भी मौत हो गई। किसानों ने केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा पर गाड़ी चढ़ाने का आरोप लगाया। मामले में आशीष सहित 13 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments