HomeBusinessShare Market: शेयर बाजार ने दिखाया दम, सेंसेक्स 57 हजार के पार,...

Share Market: शेयर बाजार ने दिखाया दम, सेंसेक्स 57 हजार के पार, निफ्टी में भी तेजी

मुम्बई। भारतीय शेयर बाजार (Share Market) मंगलवार सुबह रिकॉर्ड ऊंचाई पर खुले। BSE सेंसेक्स आज 106 अंकों की उछाल के साथ 56,995.15 पर खुला। सुबह 9.24 बजे के आसपास सेंसेक्स 235 अंकों की उछाल के साथ 57,124.78 तक पहुंच गया जो अब तक का इसका रिकॉर्ड स्तर है। हालांकि बाद में बाजार लाल निशान में चला गया। बाजार में उतार-चढ़ाव जारी है।

इसी तरह नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) का निफ्टी 16 अंक की तेजी के साथ 16,947.50 पर खुला। सुबह निफ्टी 64 अंक की उछाल के साथ 16,995.55 तक पहुंच गया। आईटी इंडेक्स में 1 फीसदी की तेजी आई। एफएमसीजी और फार्मा शेयरों में भी तेजी दिख रही है। वहीं IT शेयरों में जोरदार हलचल देखने को मिल रही है। अगस्त में 13 परसेंट के उछाल के साथ निफ्टी IT इंडेक्स ने नया शिखर बनाया है। TCS, HCL TECH, L&T INFOTECH और COFORGE के शेयर ALL TIME HIGH पर पहुंचे हैं।

Afghanistan Crisis: हथियारों का जखीरा छोड़कर US Army वापस लौटी, तालिबानियों ने की हवाई फायरिंग

बाजार के जानकारों के मुताबिक अमेरिकी बाजार से अच्छे संकेत, देश में कोरोना केसेज में कमी और वैक्सीनेशन कार्यक्रम में तेजी, अगस्त में ऑटो बिक्री के आंकड़े सुधरने के संकेत, जीडीपी में रिकॉर्ड बढ़त की उम्मीद आदि से शेयर बाजार का सेंटिमेंट सुधरा है। आज शाम को सरकार जीडीपी के आंकड़े जारी करेगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments