Homeराज्यसुरेश राणा बोले-सरकार के फैसले से आगामी सत्र में गन्ना किसानों को...

सुरेश राणा बोले-सरकार के फैसले से आगामी सत्र में गन्ना किसानों को 4,000 करोड़ का होगा फायदा

लखनऊ। योगी सरकार के गन्ना मूल्य में 25 रुपये की बढ़ोतरी करते हुए 350 रुपये प्रति क्विंटल गन्ना मूल्य घोषित करने के बाद मामले में सियासत तेज हो गई है। किसान संगठनों और विपक्ष ने इस वृद्धि को नाकाफी बताया है। वहीं, भाजपा नेता गन्ना मूल्य बढ़ोतरी को सम्मानजनक बता रहे हैं।

प्रदेश के गन्ना विकास और चीनी मिल मंत्री सुरेश राणा ने सोमवार को कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कल गन्ना मूल्य में 25 रुपये की बढ़ोतरी करके गन्ना मूल्य को 350 रुपये प्रति क्विंटल करने का काम किया। इस मूल्य वृद्धि से आगामी सत्र में गन्ना किसानों को लगभग 4,000 करोड़ रुपये का सीधा फायदा होगा।

यह भी पढ़ें-

सीबीआई को मिली आनन्द गिरि, आद्या प्रसाद और संदीप की पांच दिन की कस्टडी

दरअसल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घोषणा की है कि अब तक जो गन्ना 325 रुपये प्रति क्विंटल खरीदा जाता था, वह अब 350 रुपये क्विंटल में खरीदा जाएगा। इसी तरह 315 रुपये प्रति क्विंटल वाले सामान्य प्रजाति के गन्ने की कीमत अब 340 रुपये प्रति क्विंटल मिलेगी।

अनुपयुक्त माने जाने वाले करीब 01 फीसदी गन्ने के मूल्य में भी 25 रुपये प्रति क्विंटल बढ़ोतरी की गई है। अब तक 305 रुपये प्रति क्विंटल के हिसाब से खरीदा जाने वाला अनुपयुक्त गन्ना भी अब 330 रुपये प्रति क्विंटल की दर से खरीदा जाएगा। इसके साथ ही, मुख्यमंत्री ने किसानों के बिजली बिल के बकाये पर ब्याज माफ करने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री योगी ने दावा किया है कि सरकार के इस कदम से प्रदेश के 45 लाख किसानों की आय में 08 फीसदी की बढ़ोतरी होगी।

 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments