Homeखेलटी20 विश्व कप: टीम इंडिया के साथ नई भूमिका में नजर आएंगे...

टी20 विश्व कप: टीम इंडिया के साथ नई भूमिका में नजर आएंगे MS Dhoni, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

खेल डेस्क। बीसीसीआई ने बुधवार को आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। टीम की कप्तानी विराट कोहली करेंगे जबकि बतौर मेंटोर पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को टीम के साथ इस टूर्नामेंट में जोड़ा जाएगा। टीम में सूर्यकुमार यादव और अश्विन को 15 सदस्यीय टीम में जगह मिली है। शिखर धवन को टीम में जगह नहीं मिली है।

केएल राहुल को 15 सदस्यीय टीम में जगह मिली है। विकेटकीपर के तौर पर ऋषभ पंत और ईशान किशन को टीम में जगह दी गई है। तेज गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी को टीम में जगह दी गई है। ऑलराउंडर के तौर पर हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा को टीम में शामिल किया है। अक्षर पटेल, राहुल चाहर और वरुण चक्रवर्ती जैसे युवा चेहरों को भी टीम में जगह मिली है। स्टैंड बाई के तौर पर दीपक चाहर, श्रेयस अय्यर और शार्दुल ठाकुर को टीम में जगह दी गई है।

 

महेंद्र सिंह धौनी की नई भूमिका को लेकर उनके प्रशंसक बेहद उत्साहित हैं।

 

Rajnath Singh, Nitin Gadkari to inaugurate emergency landing field in Barmer on September 9

टीम इंडिया को आईसीसी टी20 वर्ल्ड का सबसे पहला खिताब दिलाने वाले कप्तान धौनी को दुनिया के सबसे सफलतम कप्तानों में गिना जाता है। साल 2007 में जब पहली बार इस टूर्नामेंट की शुरुआत हुई थी तब युवाओं से सजी टीम के साथ भारतीय कप्तान ने ट्राफी पर कब्जा जमाते हुए इतिहास रचा था। भारत ने फाइनल में अपने चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को हराया था।

 

 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments