Homeदुनियातालिबान का पाकिस्तान को झटका, कहा कश्मीर मामले पर नहीं देंगे दखल

तालिबान का पाकिस्तान को झटका, कहा कश्मीर मामले पर नहीं देंगे दखल

नई दिल्ली। तालिबान ने कश्मीरी मुस्लिम के लिए आवाज उठाये जाने सम्बन्धी बयान को लेकर स्थिति स्पष्ट की है। प्रवक्ता सुहैल शाहीन ने उनके बयान को तोड़मरोड़कर पेश करने का दावा किया है। उन्होंने साफ किया कि कश्मीर भारत और पाकिस्तान के आपस का मामला है और उनका संगठन इसमें कोई दखल नहीं देगा। तालिबान का ये रुख पाकिस्तान को झटका देने वाला है, क्योंकि अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद पाकिस्तन वहां भारत विरोधी गतिविधियों और बढ़ाने की मंशा रखे हुए है।

तालिबानी प्रवक्ता ने कहा कि कश्मीरी मुस्लिम पर उनकी बात को जिस तरह पेश किया गया, उससे वह भी हैरान हैं। कश्मीर भारत और पाकिस्तान के बीच मसला है और हम चाहते हैं कि दोनों शान्तिपूर्वक आपस में सुलझाएं।

तालिबान ने पंजशीर भी कब्जाया, अफगान विरोधियों का आखिरी किला भी ढहा!

उन्होंने कहा कि जिस इंटरव्यू को लेकर ये सवाल खड़े हुए हैं, दरअसल उसमें मैने कहा था कि यदि अफगानिस्तान में मानवाधिकार उल्लंघन हो, हिन्दू और सिखों के खिलाफ, जैसे झंडे का एक मसला था, कहा गया कि तालिबान ने झंडा हटा दिया, जबकि ऐसा नहीं था। मैंने कहा था कि इसी तरह मुस्लमानों के खिलाफ कहीं मानवाधिकार का उल्लंघन हो तो हम अपना नजरिया पेश करेंगे। प्रवक्ता ने कहा कि यह सामान्य बात है। मेरी बात को गलत तरीके से पेश किया गया।

उन्होंने कहा कि हम जो कहते हैं वही करते हैं। हमारा संगठन किसी देश में दखल नहीं देगा, बल्कि अफगानिस्तान के पुनर्निर्माण पर फोकस करेगा। हम मानवाधिकार उल्लंघनों पर अपनी राय रखेंगे, इसका मतलब यह नहीं कि बंदूक उठाकर दखल देंगे।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments