Homeदेशकेन्द्र के फैसले के बाद इन राज्यों ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में...

केन्द्र के फैसले के बाद इन राज्यों ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कमी का किया ऐलान

नई दिल्ली। केन्द्र सरकार ने पेट्रोल पर एक्साइज ड्यूटी पांच रुपये और डीजल पर 10 रुपये प्रति लीटर घटा दी है, यह फैसला गुरुवार से प्रभावी हो गया है। केन्द्र की इस घोषणा के बाद कई राज्य सरकारों ने पेट्रोल-डीजल के दाम घटा दिये हैं।

बिहार, असम और त्रिपुरा सरकार ने वैट में कमी की घोषणा करके लोगों को को राहत दी है। वहीं हिमाचल सरकार ने भी जल्द ही वैट कम करने को लेकर नोटिफिकेशन जारी करने की बात कही है।

उत्तर प्रदेश में भी पेट्रोल और डीजल के दाम 12 रुपये प्रति लीटर घटेंगे। मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक बयान में यह बात कही गई है।

उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पेट्रोल पर राज्य सरकार की ओर से लगाए जाने वाले वैट में दो रुपये प्रति लीटर घटाने की घोषणा की है।

India fight on; Guptill deserved a ton

वहीं गुजरात में मुख्यमंत्री कार्यालय के अनुसार, राज्य में पेट्रोल और डीजल पर सात रुपये प्रति लीटर घटाने का ऐलान किया गया है। वहीं मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बिरेन सिंह ने भी सरकार की ओर से पेट्रोल-डीजल पर लगाए जाने वाले वैट में सात रुपये प्रति लीटर घटाने की घोषणा की है।

असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने तुरंत प्रभाव से पेट्रोल-डीजल पर वैट 7 रुपये घटाने का ऐलान किया है। त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देब ने भी पेट्रोल-डीजल पर वैट 7 रुपये घटाने का ऐलान किया।

बिहार में नीतीश सरकार ने दोनों ईंधनों की कीमतों पर वैट कम कर दिया है। इससे पेट्रोल पर 1.30 रुपये और डीजल पर 1.90 रुपये की राहत मिली है। वहीं, केंद्र ने पेट्रोल  पर पांच रुपये और डीजल पर 10 रुपये उत्पाद शुल्क घटाया है। वहीं, भाजपा शासित कर्नाटक और गोवा सरकार ने अपने राज्यों में पेट्रोल और डीजल के दाम 7 रुपये प्रति लीटर घटाने की घोषणा की है।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments