HomeखेलTokyo Paralympics 2021 : भारत को मिला एक और पदक, निशानेबाज सिंहराज...

Tokyo Paralympics 2021 : भारत को मिला एक और पदक, निशानेबाज सिंहराज अधाना ने जीता कांस्य

टोक्यो। टोक्यो पैरालंपिक (Tokyo Paralympics) में भारतीय खिला​ड़ी (Indian players) शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। भारत के नाम आठ मेडल हो गए हैं। निशानेबाज सिंहराज अधाना (Sinharaj Adhana) ने मंगलवार को असका शूटिंग रेंज में पी1- पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल एसएच1 स्पर्धा में कांस्य पदक जीता।

चीन के चाओ यांग (chao yang) ने 237.9 अंकों के साथ पैरालंपिक रिकॉर्ड बनाया और स्वर्ण पदक जीता जबकि एक अन्य चीनी जिंग हुआंग (jing huang) ने 237.5 अंकों के साथ रजत पदक जीता।

सिंहराज अधाना (Sinharaj Adhana) 99.6 अंक हासिल करते हुए पहले 10 शॉट्स के दौरान शीर्ष 3 में रहे। वहीं, क्वालीफिकेशन में शीर्ष पर रहने वाले मनीष की फाइनल में शुरुआत बेहद खराब रही। उन्होंने प्रतियोगिता के पहले चरण में 97.2 अंक जुटाए। दूसरे चरण में, वह बाहर होने वाले दूसरे प्रतियोगी बन गए।

इस बीच अधाना ने एलिमिनेशन राउंड में बेहतर किया। अपना 19वां शॉट लेते हुए 9.1 के लक्ष्य के बाद पदक की स्थिति से बाहर हो गए थे, लेकिन इसके बाद उन्होंने 9.6 के 20वें शॉट के साथ, शीर्ष तीन में वापसी की क्योंकि लू ने बहुत 8.6 का स्कोर किया। अपने अंतिम दो शॉट्स में, सिंहराज ने 10.0 और 10.0 का स्कोर किया और कांस्य पदक पक्का किया।

पदक तालिका में 28वें स्थान पर पहुंचा भारत
अधाना के कांस्य पदक के साथ ही भारत के टोक्यो पैरालंपक खेले में पदकों की संख्या 8 हो गई है। जिसमें 2 स्वर्ण, 4 रजत और 2 कांस्य पदक शामिल हैं। पदक तालिका में भारत अधाना के कांस्य पदक के साथ 34 वें से 28वें स्थान पर पहुंच गया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments