HomeदेशUP: चुनावी महासमर के लिए भाजपा का बड़ा दांव, धर्मेन्द्र प्रधान सहित...

UP: चुनावी महासमर के लिए भाजपा का बड़ा दांव, धर्मेन्द्र प्रधान सहित 14 नेताओं को लगाया

-पांच राज्यों में चुनाव प्रभारी किए घोषित

-धर्मेंद्र प्रधान को उप्र की जिम्मेदारी, अनुराग ठाकुर सहित 7 नेता बने सहप्रभारी

-उप्र के छह क्षेत्रों के लिए संगठन प्रभारियों की भी नियुक्ति

-प्रह्लाद जोशी संभालेंगे उत्तराखण्ड, लॉकेट चटर्जी, सरदार आरपी सिंह बने सहप्रभारी

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी ने आगामी विधानसभा चुनावों के लिए तैयारी शुरू कर दी है। पार्टी अध्यक्ष जय प्रकाश नड्डा ने बुधवार को पांच राज्यों के चुनाव प्रभारियों की सूची जारी कर दी है।

इनमें उत्तर प्रदेश के लिए केन्द्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान को चुनाव प्रभारी बनाया गया है। वहीं केन्द्रीय मंत्रियों अनुराग ठाकुर, अर्जुन राम मेघवाल, शोभा करंदलाजे, अन्नपूर्णा देवी के अलावा पार्टी महासचिव सरोज पांडेय, हरियाणा के पूर्व मंत्री कैप्टन अभिमन्यु और राज्यसभा सांसद विवेक ठाकुर सह प्रभारी के रूप में पार्टी संगठन के चुनावी एजेंडे को धार देने का काम करेंगे।

इसके अलावा छह क्षेत्रों के लिए संगठन प्रभारियों की नियुक्ति की गई है। पश्चिम उत्तर प्रदेश के लिए सांसद संजय भाटिया, बृज के लिए बिहार के विधायक संजीव चौरसिया, अवध के लिए राष्ट्रीय मंत्री वाय, सत्या कुमार, कानपुर के लिए राष्ट्रीय सह कोषाध्यक्ष सुधीर गुप्ता, गोरखपुर के लिए राष्ट्रीय मंत्री अरविन्द मेनन और काशी क्षेत्र के लिए उप्र सहप्रभारी सुनील ओझा को जिम्मा सौंपा गया है।

देवस्थानम बोर्ड पर सभी बिन्दुओं को समझने के बाद जनहित में ही होगा फैसला: अजय भट्ट

उत्तराखण्ड के लिए पार्टी ने केन्द्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी को जिम्मेदारी दी है। उनके साथ लॉकेट चटर्जी और सरदार आरपी सिंह को भी सह-प्रभारी बनाया गया है। मणिपुर के लिए भूपेन्द्र यादव प्रभारी बनाए गए हैं, जबकि प्रतिमा भौमिक और अशोक सिंघल सहप्रभारी की जिम्मेदारी संभालेंगे।

पंजाब चुनाव के लिए केन्द्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को प्रभारी का जिम्मा सौंपा गया है। वहीं हरदीप सिंह पुरी, मीनाक्षी लेखी और विनोद चावड़ा को सह प्रभारी नियुक्त किया गया है।

गोवा चुनाव के लिए महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को जिम्मेदारी दी गई है। वहीं जी किशन रेड्डी और दर्शना जर्दोश सहप्रभारी बनाये गये हैं।

उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखण्ड, गोवा, मणिपुर में साल 2022 में विधानसभा चुनाव होने हैं। मार्च-अप्रैल के बीच इन जगहों पर चुनाव हो सकते हैं, ऐसे में सभी राजनीतिक दलों ने अभी से ही कमर कस ली है। अभी इन पांच राज्यों में से चार में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है, जबकि पंजाब में कांग्रेस की सरकार है। इन पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों को मिशन 2024 का सेमीफाइनल भी माना जा रहा है।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments