Homeराज्यCM मुख्यमंत्री योगी का आदेश: गणेश चतुर्थी पर सार्वजनिक स्थानों पर गणेश...

CM मुख्यमंत्री योगी का आदेश: गणेश चतुर्थी पर सार्वजनिक स्थानों पर गणेश प्रतिमाएं स्थापित करने पर रोक

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में गणेश चतुर्थी के अवसर पर सार्वजनिक स्थानों पर गणेश प्रतिमाएं नहीं स्थापित की जा सकेंगी। लोग घरों और मंदिरों में प्रतिमा स्थापित कर पूजन कर सकेंगे। इसके साथ ही बेवजह भीड़ एकत्र करने पर रोक रहेगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस सम्बन्ध में अफसरों को निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना प्रोटोकॉल का पूरी सख्ती से पालन करवाया जाए। लेकिन, लोगों की आस्था का सम्मान भी बना रहना चाहिए।

UP विधानसभा की वेबसाइट हैक, हैकर्स ने डाली आपत्तिजनक पोस्ट, FIR दर्ज

मुख्यमंत्री ने कहा कि सामूहिक प्रयासों से कोरोना की दूसरी लहर पर प्रभावी नियंत्रण बना हुआ है, जिसके कारण जनजीवन तेजी से सामान्य हो रहा है। देश के अन्य राज्यों के सापेक्ष उत्तर प्रदेश में स्थिति बहुत बेहतर है। वर्तमान में प्रदेश के 33 जनपदों में कोरोना का एक भी एक्टिव केस नहीं है।

उन्होंने निर्देश दिया कि डेंगू और अन्य वायरल बीमारियों के सम्बन्ध में जारी प्रदेशव्यापी सर्विलांस कार्यक्रम को प्रभावी बनाया जाए। इसके साथ ही बुखार और संक्रमण के अन्य लक्षणों के संदिग्ध मरीजों की पहचान की जाए। बुखार, दस्त और डायरिया की दवाइयां वितरित की जाएं। मुख्यमंत्री ने फिरोजाबाद, आगरा, कानपुर, मथुरा आदि प्रभावित जनपदों की स्थिति पर लगातार नजर रखने के निर्देश दिए।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments