Homeराज्यउप्र चुनाव आयोग की वेबसाइट में सेंधमारी: अखिलेश बोले-सुरक्षा ही नहीं गरिमा...

उप्र चुनाव आयोग की वेबसाइट में सेंधमारी: अखिलेश बोले-सुरक्षा ही नहीं गरिमा का सवाल

लखनऊ। ईवीएम से मतदान की निष्पक्षता पर कई बार सवाल उठे चुके समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अब उत्तर प्रदेश चुनाव आयोग की वेबसाइट में सेंधमारी को बेहद गम्भीर बताया है। उन्होंने कहा कि ये मामला चुनाव आयोग की सुरक्षा ही नहीं बल्कि गरिमा का सवाल है।

यह भी पढ़ें
पीलीभीत-खटीमा राष्ट्रीय राजमार्ग के लिए केन्द्र की हरी झंडी

सपा अध्यक्ष ने शुक्रवार को ट्वीट किया कि उत्तर प्रदेश चुनाव आयोग की वेबसाइट में एक नवयुवक द्वारा ‘डिजिटल सेंधमारी’ करके नकली वोटर आईडी कार्ड बनाए जाने की खबर बेहद गम्भीर है। उन्होंने कहा कि ऐसे घपलों के लिए पूरे राज्य में जांच हो, पता तो चले कहीं इसे राज्याश्रय तो प्राप्त नहीं है। अखिलेश यादव ने कहा कि ये चुनाव आयोग की सुरक्षा ही नहीं बल्कि गरिमा का भी सवाल है।

इससे पहले अखिलेश यादव ने सत्तारूढ़ दल पर निशाना साधाते हुए कहा कि सुना है कि बातों की खेती करने वाली भाजपा उत्तर प्रदेश में ‘किसान सम्मेलन’ करेगी। अन्नदाता का मतदाता बनने का समय जब निकट आ गया है तब जाकर भाजपा को किसानों की याद आयी है। किसान भाजपाइयों के बहकावे-फुसलावे में नहीं आने वाला है। 2022 में किसान एकजुट होकर भाजपा के खिलाफ मतदान करेंगे।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार काले कृषि कानून लागू कर किसानों का गला घोंटना चाहती है। भाजपा का मूल चरित्र पूंजीपति हितैषी है। बड़े उद्योगपतियों को लाभ पहुंचाने के लिए ही कृषि कानून लाया गया है। इससे किसान अपनी जमीन का मालिकाना हक खो देगा।

सपा अध्यक्ष ने कहा कि गन्ना किसानों का बकाया भुगतान अभी तक नहीं हुआ। खाद-बीज की समस्या जस की जस बनी हुई है। बे-मौसम बारिश एवं बाढ़ से सैकड़ों हेक्टेयर फसल जलमग्न हो गयी है। शासन-प्रशासन की संवेदनहीनता के कारण किसानों को उचित मुआवजा भी नहीं मिल रहा है।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments